प्रमुख सचिव ने सैटेलाइट बस स्टेशन व सम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण

बरेली, 22 जुलाई। मा0 प्रमुख सचिव परिवहन विभाग श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने सैटेलाइट बस स्टेशन का निरीक्षण किया। ए0आर0एम0 रोडवेज द्वारा अवगत कराया गया कि बस स्टॉप परिसर में खड़ंजा लगवाने के लिए स्टीमेट बनाकर भेजा गया है, स्वीकृति आने पर कार्य कराया जायेगा। प्रमुख सचिव ने बस स्टेशन पर पीने के स्वच्छ पानी व शौचालय आदि की बेहतर सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये तथा बस की प्रतिक्षा करने वाले यात्रियों के बैठने के लिए और सीटों की व्यवस्था हेतु निर्देशित किया।
उक्त के उपरांत मा0 प्रमुख सचिव द्वारा सम्भागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया, जहां बड़ी मात्रा में वाहनों की रजिस्ट्रेशन फाइलों का संग्रह किया गया था। जिस पर परिवहन विभाग के अधिकारी द्वारा अवगत कराया कि वाहनों को बेचने व स्क्रैप किये जाने के स्थिति में रजिस्ट्रेशन पत्रावलियों की आवश्यकता पड़ती है। समस्त रिकार्ड ऑनलाइन हो जाने की स्थिति में ही पत्रावली को हटाया जा सकता है। प्रमुख सचिव ने निर्देश दिये कि जिन वाहनों का पंजीयन निरस्त हो चुका है उन पत्रावलियों को हटाया जाये। प्रमुख सचिव को बताया गया कि यह कार्यालय किराये के भवन पर संचालित है। बजट की डिमांड की गयी है, पैसा आने पर कार्य पूर्ण कराकर कार्यालय शिफ्टिंग का कार्य किया जायेगा।
प्रमुख सचिव ने निर्देश दिये कि आर0टी0ओ0 कार्यालय सम्बंधी ऑनलाइन होने वाले कार्यों के सम्बन्ध में जनसेवा केन्द्रों संचालकों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारी दी जाये व कार्य करने हेतु उत्साहित किया जाये।
निरीक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री संतोष बहादुर सिंह, परिवहन विभाग अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper