मा0 प्रमुख सचिव ने लीलौर झील का किया निरीक्षण और झील के किनारे पीपल के वृक्ष का किया रोपण

बरेली, 22 जुलाई। मा0 प्रमुख सचिव परिवहन विभाग श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने तहसील आँवला स्थित लीलौर झील का निरीक्षण किया और झील के किनारे पीपल के वृक्ष तथा जिलाधिकारी ने रुद्राक्ष के वृक्ष का रोपण किया। प्रमुख सचिव ने इस अवसर पर कहा कि लीलौर झील भविष्य में पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगी और ग्रामवासियों से कहा कि वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत लीलौर झील के चारों तरफ वन विभाग की ओर से 10,000 पौधे लगाये जा रहे हैं, इन पौधों को सुरक्षित व जीवित रखने में अपना पूर्ण सहयोग करें। उन्होंने कहा कि वृक्ष धरती की सुरक्षा करते हैं, वृक्ष हमारे जीवन में महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने उपस्थित ग्राम वासियों से कहा कि अपने-अपने खेत की मेढ़ पर पेड़ लगाये, जिससे आपके खेत की मिट्टी और उपजाऊ हो सके। इस अवसर समूहों की महिलाओं ने मा0 प्रमुख सचिव को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
ग्राम वासियों ने मा0 प्रमुख सचिव से गांव में एक गौशाला बनाये जाने का आग्रह किया। जिस पर प्रमुख सचिव ने उप जिलाधिकारी आंवला, डीसी मनरेगा व ग्राम प्रधान को गौशाला बनाने के निर्देश दिये। ग्राम के एक व्यक्ति ने गौशाला के लिए जमीन देने का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी श्री जग प्रवेश, उप परिवहन आयुक्त श्री संजीव, सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) श्री कमल गुप्ता, उप जिलाधिकारी आंवला श्री गोविंद मौर्या, जिला पंचायत राज अधिकारी, डीसी मनरेगा, ग्राम प्रधान सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper