बंगाल में ‘बवाल’: ममता के खिलाफ बीजेपी सड़क पर उतरीं, पुलिस ने किया जमकर बलप्रयोग

 


कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजनीति में बवाल मचा हुआ है, एक बार फिर टीएमसी और बीजेपी (TMC & BJP) आमने-सामने हैं। बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के खिलाफ एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है, प्रदेश बीजेपी ने अपने दिग्गज नेताओं के नेतृत्व में नबान्न अभियान (Nabann campaign) को शुरू कर दिया है। जिसमें सभी कार्यकर्ता राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च निकाल रहे हैं, रानीगंज रेलवे स्टेशन के बाहर आज बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई है, रानीगंज में पुलिस ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं को एहतियातन हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार बोलपुर रेलवे स्टेशन के अंदर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई है, यहां भी पुलिस ने कार्यकर्ताओं को नबान्न चलो मार्च में भाग लेने के लिए कोलकाता जाने से रोका था। बोलपुर में भी कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं पुलिस की सख्ती से गुस्साएं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसे काबू करने के लिए पुलिस ने भी जमकर वॉटर कैनन और आंसूगैस के गोले दागे। कोलकाता सचिवालय इलाके को पुलिस ने छावनी में बदल दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper