बटन दबाकर योगी आदित्यनाथ और पुष्कर सिंह धामी ने भागीरथी पर्यटक आवास गृह का किया लोकार्पण

हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के भागीरथी पर्यटक आवास गृह का बटन दबाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकार्पण किया। इस दौरान हरिद्वार में भागीरथी पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलकनंदा होटल की चाबी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपी।

नए भारत के विकास का मतलब भारत के आध्यात्मिक विकास से भी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब हम नए भारत के विकास की बात करते हैं तो उसका मतलब भारत के केवल भौतिक विकास से नहीं है, नए भारत के विकास का मतलब भारत के आध्यात्मिक विकास से भी है। कहा कि बचपन से हम यह नारा सुनते और लगाते आ रहे थे कि रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संयोजन व संचालन में यह न सिर्फ साकार हुआ, बल्कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण क्षेत्र पूरे विश्व में अध्यात्मिक केंद्र के रूप में परिलक्षित हो रहा है, निर्मित हो रहा है। सीएम ने भारत माला सड़क निर्माण प्रोजेक्ट को देश और उत्तराखंड के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया।

योगी और धामी को बड़े भाई और छोटे भाई की संज्ञा दी

हरिद्वार सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बड़े भाई और छोटे भाई की संज्ञा दी। कहा कि बड़े भाई और छोटे भाई का यह समन्वय दोनों राज्यों खासकर उत्तराखंड की तरक्की के लिए नए मार्ग और नए आयाम खोलेगा। उन्होंने धर्म नगरी हरिद्वार में पावन गंगा के तट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिलन को भागीरथी और अलकनंदा का संगम बताया।

सरकार स्वर्गारोहण यात्रा मार्ग को धार्मिक पर्यटन के रूप में कर रही विकसित

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड सरकार पांडव के स्वर्गारोहण यात्रा मार्ग को धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित कर रही है। यहां भारतीय सनातन धर्म संस्कृति परंपरा का विश्व के लिए उत्कृष्ट उदाहरण के साथ-साथ प्रसिद्ध धार्मिक स्थल होगा। उत्तराखंड सरकार नाथ संप्रदाय के दृष्टिकोण को देखते हुए नाथ सर्किट का भी निर्माण कर रही है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ संप्रदाय से आते हैं।

यमकेश्वर से हेलीकाप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना हुए योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यमकेश्वर से हेलीकाप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना हुए। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में उत्तराखंड के हिस्से में आए अलकनंदा होटल को राज्य को समर्पित करेंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के भागीरथी पर्यटक आवास गृह का उद्घाटन करेंगे। उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper