बाइक की कीमत में आएगी रॉयल एनफील्ड की ये बुलेट, इसी महीने होगी लॉन्च

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई बुलेट हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350cc) को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। माना जा रहा है कि इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी बिक्री जुलाई से शुरू होगी। ये कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक भी होगी। अब इस बुलेट का फोटो सामने आया है। फोटो को देखकर लग रहा है कि कंपनी ने इस रेट्रो डिजाइन दिया है। इसका फ्यूल टैंक बजाज कावासाकी कैलेबर से काफी मिलता नजर आ रहा है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तुलना में इसका डिजाइन थोड़ा हल्का नजर आ रहा है।

हालांकि, कम कीमत के चलते ये टू-व्हीलर बाजार में अपनी अलग पहचान बना सकती है। ये देखने में पावरफुल होगी और इसमें राइडिंग को मजेदार बनाने वाले फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हंटर की टेस्टिंग कर रही थी। बाइक की नई क्लियर इमेज को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कितनी पावरफुल होगी। खासकर जो लोग महंगी रॉयल एनफील्ड नहीं खरीद पाते, उनके लिए ये बढ़िया ऑप्शन बन सकती है। ऐसे में आप कोई नई दमदार बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तब उस पर फिलहाल ब्रेक लगा लीजिए।

ब्रैंड न्यू J प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई
हंटर 350 को मीटियॉर 350 और नई क्लासिक 350 की तरह ही ब्रैंड न्यू J प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। इसमें क्लासिक और मीटियॉर वाला ही 349cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। ये इंजन 20.2bhp का पावर और 27Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। हंटर 350 को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है। इसका एग्जॉस्ट साउंड थोड़ा स्पोर्टी होगा, जिससे कि राइडर को इस रोडस्टर बाइक में भी स्पोर्टी बाइक वाली फील आए। इसमें ट्रिपर नैविगेशन की सुविधा भी दे सकती है।

सेफ्टी के लिए डुअल चैनल ABS
हंटर 350 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इस रेट्रो नेकेड बाइक में सर्कुलर हेडलैंप और रियर व्यू मिरर के साथ ही राउंड शेप का फ्यूल टैंक, छोटा एग्जॉस्ट और राउंड शेप के टेललैंप और टर्न इंडिकेटर दिखेंगे। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक में डुअल रियर शॉक अब्जॉर्बर और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ ही डुअल चैनल एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिखेंगे। हंटर 350 को सिंगल सीट के साथ ही वायर स्पोक और अलॉय व्हील्ज जैसे दोनों ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

1.30 लाख रुपए कीमत होने का अनुमान
माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड हंटर 350 कंपनी की सबसे किफायती बाइक होगी। हालांकि, अब तक इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। क्योंकि ये कंपनी का नया प्रोडक्ट है ऐसे में इसे ज्यादा कॉम्टिशन नहीं मिले इसके लिए इसकी कीमत को कम रखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी शुरुआती कीमत करीब 1.30 से 1.40 लाख रुपए होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper