बाप रे बाप इतना पैसा!, ट्रॉलियों में भरकर जा रही इतनी बडी रकम को पकड़ने वाले भी रह गए हैरान

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनावों के बीच एक बार फिर बड़े स्तर पर कैश की बरामदगी सामने आई है। साइबराबाद इलाके के गाचीबोवली में वाहनों की चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान पुलिस ने कुल सात करोड़ के कैश को जब्त किया। पुलिस के अनुसार इस कैश को दो कारों में रखी ट्रॉलियों में भरकर ले जाया जा रहा था। कैश की यह बरामदगी हयात नगर इलाके में हुई। देश के पांच राज्यों में चुनाव में अभी तक कैश की बरामदगी में तेलंगाना शीर्ष पर बना हुआ है। राज्य में पहले भी कैश की बरामदगी हो चुकी है।

चुनाव आयोग के अनुसार पहली घटना में साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के तहत गाचीबोवली इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान 5 करोड़ रुपये जब्त किए गए। नकदी तब जब्त की गई जब इसे दो कारों में ले जाया जा रहा था। इन कारों में नकदी ले जा रहे सात लोगों को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस ने नकदी आयकर विभाग को सौंप दी। जो आगे की पूछताछ करेगा। इससे पहले राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के हयात नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में 2 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। पेद्दा अंबरपेट के पास एक कार में पांच बैग में नकदी मिली। पुलिस ने नकदी ले जा रहे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने से एक सप्ताह पहले पुलिस और अन्य प्रवर्तन एजेंसियों ने नकदी, शराब या अन्य वस्तुओं के किसी भी अवैध हस्तांतरण को रोकने के लिए राज्य भर में जांच तेज कर दी है, जिसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रलोभन के रूप में किया जा सकता है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रवर्तन एजेंसियों ने 9 अक्टूबर से अब तक 657 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, कीमती धातुएं, शराब, ड्रग्स और अन्य सामान जब्त किए हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार, चुनाव संबंधी बरामदगी के मामले में पांच चुनावी राज्यों में तेलंगाना शीर्ष पर है। 2018 के चुनावों की तुलना में, तेलंगाना में बरामदगी कई गुना बढ़ गई है। पिछले चुनाव में सिर्फ 103.89 करोड़ रुपये की जब्ती हुई थी। इस साल जब्ती में 252 करोड़ रुपये, 106 करोड़ रुपये मूल्य की 2.27 लाख लीटर शराब, 35.67 करोड़ रुपये मूल्य की दवाएं, 183 करोड़ रुपये मूल्य का सोना, चांदी और अन्य कीमती धातुएं, वाहन, कुकर, साड़ी आदि जैसी अन्य वस्तुएं शामिल हैं, जिनकी कीमत 80.46 रुपये है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper