बीएसएफ ने 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के जलपाईगुड़ी में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से बांग्लादेशी नोट और मोबाइल फोन समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार को जवानों ने उत्तर बंगाल में जलपाईगुड़ी के पठानपारा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसे 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। सभी बंगलादेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत की सीमा में दाखिल हुए थे। पूरी कार्यवाही को बीएसएफ की 15वी बटालियन ने अंजाम दिया।

बांग्लादेशी नागरिकों की तलाशी लेने पर इनके पास से 6 मोबाइल फोन और बांग्लादेशी टका सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। फिलहाल सभी पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है, ताकि इनके घुसपैठ के इरादों का पता लगाया जा सके। गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध प्रवासी और घुसपैठ एक बड़ी समस्या है। कुछ दिनों पहले बीएसएफ के डीजी पंकज कुमार सिंह ने भी बांग्लादेश सीमा पर अवैध घुसपैठ को एक बड़ी चुनौती बताते हुए कई उपाय करने की बात कही थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper