बीन बजते ही नकली शिव को असली सांप ने डसा… शव छोड़कर भाग गए मंडली वाले

बिहार के मधेपुरा जिले के मुरलीगंज दुर्गा स्थान मंदिर परिसर में बुधवार रात अष्टयाम के दौरान भगवान शिव बने व्यक्ति को उसके गले में लटके जहरीले सांप ने डस लिया. इसके कारण युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वाला केवल 30 साल का था. घटना के बाद से मृतक युवक के परिवार में मातम छाया हुआ है.

दरअसल, मुरलीगंज दुर्गा मंदिर परिसर में अष्टयाम पर कीर्तन का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान बाबा भोले नथ बने युवक के गले में जहरीला सांप लटकाया गया था. कार्यक्रम में भजन-कीर्तन चल रहा था साथ ही डांस करने वाली टोली डांस कर रही थी. इसी दौरान शिव बने 30 साल के मुकेश कुमार को सांप ने डस लिया.

मुकेश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की जगह भजन-मंडली के लोगों ने सांप का जहर उतरवाने के लिए झाड़-फूक करवाई. इलाज में देरी होने के कारण मुकेश की तबीयत बिगड़ने लगी. तब उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज पहुंचाया गया. मुकेश की हालत देखते हुए चिकित्सक ने उसे मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर कर, लेकिन रास्ते में ही मुकेश ने दम तोड़ दिया.

मुकेश की मौत से घबराए भजन मंडली के लोग वापस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज पहुंचे और उसके शव को वहीं पर छोड़कर फरार हो गए. डॉ. लालबहादुर ने देखा कि युवक का शव पड़ा हुआ है तो पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मर्चुरी में रखवाया है और मृतक के परिवार को घटना की जानकारी दी है.

मामले पर जानकारी देते हुए अवर निरीक्षक पीसी पासवान का कहना है कि मरने वाला युवक कुमारखंड थाना क्षेत्र के खुर्दा गांव का रहने वाला था और भजन मंडली में काम करता था. सांप के काटने के कारण उसकी मौत हुई है. केस दर्ज कर लिया गया है. उसकी भजन मंडली के लोगों को तलाश की जा रही है. मामले में आगे की जांच जारी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper