बुजुर्ग की अर्थी से लिपटकर रोया बंदर, अंतिमसंस्कार के समय समशान घाट तक गया साथ

अमरोहा। यूपी के अमरोहा में एक बंदर और इंसान के ऐसे रिश्ते की कहानी सामने आई है, जो आपको इमोशनल कर देगी। दरअसल, एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इसके बाद एक बंदर बुजुर्ग के शव के पास आकर बैठ गया और शव से लिपटकर रोने लगा। बुजुर्ग कुछ दिनों से बंदर को रोटी खिला रहा था। बंदर उनके पास आकर खेलता रहता था। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक बुजुर्ग की बीमारी के चलते मौत हो गई। इसके बाद जब बुजुर्ग के परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान ले जाने की तैयारी में थे, तभी एक बंदर वहां आ गया और लाश के पास जाकर बैठ गया। इस दौरान बंदर की आंखों में आंसू थे। लोगों को रोता देख वह जमीन पर लेट गया। इसके बाद श्मशान घाट तक गया और अंतिम संस्कार के बाद लोगों के साथ वापस लौटा।

यह मामला अमरोहा की जोया नगर पंचायत इलाके में जाटव कॉलोनी का है। यहां रहने वाले राम कुंवर सिंह एक बंदर को रोटी खिलाते थे। बंदर अक्सर रामकुंवर सिंह के पास आकर बैठ जाता था और उनके साथ खेलता रहता था। ये सिलसिला कुछ दिनों से चल ही रहा था कि अचानक राम कुंवर सिंह का निधन हो गया।

बुधवार को जब बंदर राम कुंवर सिंह के घर पहुंचा तो देखा कि घर के लोग रो रहे हैं। इस दौरान बंदर राम कुंवर सिंह की लाश के पास पहुंचा और चेहरे से कपड़ा हटाकर देखा। इसके बाद बंदर ने राम कुंवर के गले लग गया और वहीं बैठ गया। इस दौरान जब लोग राम कुंवर सिंह के शव को अंतिम संस्कार के लिए गंगा तिगरी धाम ले जाने लगे तो बंदर भी साथ चल दिया।

बंदर बुजुर्ग के शव से लिपटकर वाहन पर सवार हो गया और सभी के साथ श्मशान पहुंच गया। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया। सभी लोगों के साथ बंदर ने भी गंगा स्नान किया। अंतिम संस्कार के बाद बंदर भी बुजुर्ग के परिजनों के साथ वापस लौट आया। इस दौरान किसी व्यक्ति ने इस पूरे मामले की वीडियो बना लिया। बुजुर्ग की लाश से बंदर के लिपटकर रोने और अंतिम संस्कार यात्रा में शामिल होने तक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper