बेडरूम में गलती से भी न रखे ये 3 चीजें!, जान लें वरना छिन जाएगी घर की सुख-शांति

नई दिल्ली। बेडरूम का महत्‍व कपल्‍स के लिए बहुत खास होता है। इसलिए यहां किसी प्रकार का वास्‍तु दोष होने से आपकी फैमिली लाइफ प्रभावित होती है और आपस में लड़ाई-झगड़े होते हैं। इसलिए बेडरूम का वास्‍तु दोष से मुक्‍त रहना बहुत जरूरी होता है। बेडरूम में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनकी वजह से वास्‍तु दोष उत्‍पन्‍न होते हैं। आइए आपको बताते हैं कि कौन सी हैं ये चीजें जिनको बेडरूम से तुरंत हटा देना चाहिए।

भगवान की तस्‍वीर
अपने बेडरूम में भूलकर भी भगवान की तस्‍वीरें न लगाएं। बेडरूम पति और पत्‍नी के संबंधों को दर्शाता है यानी कि ज्‍योतिष में इसका संबंध शुक्र ग्रह से होता है। इसलिए जहां शुक्र होते हैं वहां देवी-देवताओं यानी कि बृहस्‍पति ग्रह का होना अशुभ माना जाता है। ब‍ृहस्‍पति को देवताओं का गुरु माना जाता है जो कि शुक्र के विरोधी हैं, इसलिए दोनों को एक साथ नहीं रखा जा सकता।

इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स
ज्‍योतिष में इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स पर राहु और शनि का प्रभाव माना जाता है। बेडरूम में इनको रखने से इन अशुभ ग्रहों की वजह से आपके वैवाहिक जीवन पर भी अशुभ प्रभाव पड़ते हैं। इसलिए इसलिए अपने कमरे में कम से कम इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट्स रखें। इससे आपके प्रेम संबंधों में कोई व्‍यवधान भी आएगा।

भूल से भी न लगाएं ये तस्‍वीर
कुछ लोगों को लगता है कि बेडरूम में प्‍यार की निशानी ताजमहल को एक शोपीस या फिर तस्‍वीर को लगाने से आपसी प्रेम संबंधों में मिठास बढ़ेगी। लेकिन यह आपकी गलतफहमी है। दरअसल ताजमहल एक मकबरा है और किसी मकबरे की तस्‍वीर अपने कमरे में लगाना सही नहीं है। इसलिए भूलकर भी ताजमहल को किसी भी रूप में अपने कमरे में स्‍थान दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper