बेमौसम बारिश के साथ जमकर गिरे ओले, मौसम विभाग ने 3 दिन के लिए जारी किया अलर्ट!, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली। गुजरात में मौसम का मिजाज बदलता नजर आ रहा है। रविवार सुबह से ही राज्य के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है। बारिश के साथ-साथ कई इलाकों ओले गिरते भी नजर आए जिससे यहां का नजारा कुछ देर के लिए कश्मीर जैसा नजर आने लगा। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस ओलावृष्टि की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं जिसमें तेज हवाओं के साथ ओले गिरते देखे जा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक सौराष्ट्र के राजकोट और मोरबी में सबसे ज्यादा ओलावृष्टि दर्ज की गई। एक तरफ जहां कई लोग इस मौसम का आनंद लेते नजर आए तो कइयों को परेशानी हुई। इस आसमानी आफत से किसान सबसे ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं जिनका इस बारिश में भारी नुकसान होने की आशंका है। इसके साथ मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में अगले तीन दिन भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है जिससे तापमान में एकदम से गिरावट आ सकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक, “रविवार को अहमदाबाद समेत पूरे गुजरात में बेमौसम बारिश शुरू हो गई है। भारी बादलों के बीच 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व से हवाएं चलीं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, गांधीनगर गिर सोमनाथ में रविवार सुबह 6 बजे से 8 बजे तक 38 मिमी बारिश हुई, जूनागढ़ में 35 मिमी बारिश हुई, अमरेली में 13 मिमी बारिश हुई और राजकोट में (6 मिमी) बारिश हुई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper