बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी: बिजली विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे करे आवेदन

रायपुर. नौकरी की तलाश कर रहे हैं और 10वीं पास हैं तो आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है. छत्तीसगढ़ पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड ने 105 ITI अपरेंटिस के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडे्टस जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CSPGCL की आधिकारिक वेबसाइट cspdcl.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

CSPGCL भर्ती के तहत उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.cspdcl.co.in के माध्यम से अपरेंटिस के पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://www.cspdcl.co.in/cseb पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं.

CSPGCL Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख16 मार्च 2023 है. CSPGCL द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अपरेंटिसशिप की अवधि 1 साल होगी और अपरेंटिसशिप पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को स्थायी या गैर-स्थायी कर्मचारियों के रूप में रखने की मांग नहीं कर सकते हैं.

कैंडिडेट्स को CSPGCL Bharti 2023 के तहत ITI अपरेंटिस के लिए सेलेक्ट होने के बाद 7000 रुपये महीना सैलरी मिलेगी.

कैंडिडेट्स को 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

CSPGCL भर्ती 2023 का चयन दो फेज में किया जाएगा. सबसे पहले कैंडिडेट्स के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. एग्जाम को सफलतापूर्वक पास करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू के बाद कैंडिडेट्स का फाइनल सेलेक्शन तय होगा.

बिजली मिस्त्री- 35 पद
फिटर- 30 पद
बिल्डिंग मेंटेनेंस टेक- 05 पद
इंजीनियर- 04 पद
टर्नर- 05 पद
वेल्डर- 20 पद
वायरमैन- 06 पद
कुल पदों की संख्या- 105

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper