बेसिक शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक हुई संपन्न

बरेली, 22 फरवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल बेसिक शिक्षा विभाग की मासिक समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारियों से पूछा कि आदेशानुसार अभिभावकों और ग्रामीणों को मोटिवेशनल स्पीच (प्रेरणादायी वक्तत्य) व स्वास्थ्य सम्बन्धी वीडियो दिखाये गये हैं या नहीं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित करें गांव के सभी लोग इस वीडियो को देखें और समझें।

बेसिक शिक्षा विभाग के 195 जर्जर विद्यालयों तथा 27 विद्यालय जिनकी नीलामी का कार्य अभी नही हुआ उक्त सम्बंधित कार्यो में गति लाये जाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि विगत बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुरूप जिन जर्जर विद्यालयों में निर्वाचन बूथ बने हैं उनकी मरम्मत का कार्य ग्राम प्रधानों द्वारा करा दिया गया है।

उन्होंने जानकारी दी कि नगर निगम क्षेत्र के चयनित विद्यालयों में से 18 विद्यालयों में कार्य चल रहा है तथा बाकी प्रक्रियाधीन है।

बैठक में निर्देश दिए कि
अध्यापको की उपस्थित तथा निरीक्षणों की स्थिति सीएम डैश बोर्ड की रैंकिंग को प्रभावित करती हैं अतः इन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि इस बार कम्पोजिट ग्रांट विद्यालयों की मेन्टीनेंस की धनराशि देर से आयी है, उसका पूरा उपयोग पुताई, स्मार्ट क्लास सम्बन्धी आवश्यकताओ व एक रूम को लर्निंग लैब/स्मार्ट क्लास के रूप में विकसित करने में किया जाए।

जनपद में स्कूलों की जगह जो लीज पर दी जाती है, उसके एवज में प्राप्त धनराशि आवश्यकतानुसार सदुपयोग करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारीगण सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper