मंत्री जी ने विकास खण्ड मझगवां के ग्राम प्रहलादपुर में गौआश्रय स्थल का किया औचक निरीक्षण

 

बरेली, 08 नवम्बर। मा0 मंत्री पशुधन दुग्ध एवं विकास श्री धर्मपाल सिंह जी ने कल जनपद बरेली के विकास खण्ड मझगवां थाना बिशारतगंज के ग्राम प्रहलादपुर में बने गौआश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया।

मा0 मंत्री जी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि प्रकाश व्यवस्था का अभाव है। अतः मा0 मंत्री जी ने गौशाला में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था बनाये रखने, गौवंशों के लिये पीने के पानी की व्यवस्था करने तथा गौवंशों हेतु एक अतिरिक्त शेड का निर्माण कराने व पशुओं की देख भाल हेतु नियुक्त केयर टेकर के रहने की व्यवस्था कराने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिये। मा0 मंत्री जी ने कहा कि आने वाले ठंड के मौसम से गौवंशों के बचाव हेतु पर्याप्त व्यवस्थाएं की जायें।

मा0 मंत्री जी ने निर्देश दिये कि गौआश्रय स्थल में संरक्षित गौवंशों के सापेक्ष पर्याप्त मात्रा में भूसा, हरा चारा, पीने के पानी व दवा आदि की उपलब्धता बनाये रखी जाये तथा गौआश्रय स्थल में साफ-सफाई आदि में लापरवाही ना बरती जाये। समय-समय पर गौवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाये। साथ ही यदि कोई पशु बीमार होता है तो उसका तत्काल उपचार करायें। शासन की मंशानुरूप गोवंशीय पशुओं को संरक्षण करने में अपना सहयोग भी दें।

निरीक्षण के समय खण्ड विकास अधिकारी मझगवां कुलदीप कुमार सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper