मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में चीनी मिल क्रय केन्द्रों के संपर्क मार्गों के निर्माण/मरम्मत, क्रय केन्द्रों की परिवहन व्यवस्था, तौल लिपिकों के लाइसेंस, कांटों की स्टैम्पिंग की समीक्षा बैठक हुई सम्पन्न

बरेली, 30 सितंबर। मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में कल चीनी मिल क्रय केन्द्रों के संपर्क मार्गों के निर्माण/मरम्मत, क्रय केन्द्रों की परिवहन व्यवस्था, तौल लिपिकों के लाइसेंस, कांटों की स्टैम्पिंग की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में सम्पन्न हुई।
मण्डलायुक्त ने मुख्य अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग बरेली को निर्देश दिये कि चीनी मिलों के संचालन से पूर्व गन्ना विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी 191 मार्गों की सूची अनुसार प्राथमिकता के आधार पर संपर्क मार्गों का निर्माण/मरम्मत करायें। उन्होंने परिवहन विभाग के प्रतिनिधि को निर्देश दिये कि पेराई सत्र 2023-24 हेतु चीनी मिलों द्वारा लगाये जा रहे वाहनों की सूची प्राप्त कर फिटनेस एवं अभिलेखों का सत्यापन करा लें ताकि पेराई सत्र के दौरान गन्ना ढुलाई में किसी प्रकार की असुविधा न हो। बैठक में उपस्थित विधिक माप विज्ञान(बांट एवं माप) विभाग बरेली के प्रतिनिधि को निर्देशित किया कि चीनी मिलों के संचालन से पूर्व समस्त गन्ना क्रय केन्द्रों एवं चीनी मिल गेट के कांटों की स्टैम्पिंग पूर्ण करा ली जाये।
मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि आगामी पेराई सत्र 2023-24 के दौरान किसी भी गन्ना क्रय केन्द्र/चीनी मिल गेट से घटतौली की शिकायत न आयें। सहायक चीनी आयुक्त बरेली को निर्देशित किया कि समस्त तौल लिपिकों के लाइसेंस गन्ना क्रय केन्द्र संचालन से पूर्व जारी कर दिये जायें एवं पेराई सत्र के दौरान यह भी सुनिश्चित करें कि चीनी मिलों द्वारा लाइसेंसधारक तौल लिपिक ही क्रय केन्द्रों पर तौल हेतु नियुक्त किये जायें। बैठक में उप गन्ना आयुक्त, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, संभागीय परिवहन अधिकारी, उपनिदेशक बाट एवं माप विभाग, जिला गन्ना अधिकारी बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, अधिकारी आदि सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper