उत्तर प्रदेश

मण्डलायुक्त ने जनपद में अनाधिकृत वाहनों के संचालन रोके जाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक

 

बरेली, 15 दिसम्बर। मण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में कल अनाधिकृत वाहनों के संचालन रोके जाने के संबंध में आयुक्त सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

मण्डलायुक्त ने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि ऑल इण्डिया परमिट बस धारक के बस मालिकों को बुलाकर बैठक की जाये और उनको यह बताया जाये कि केवल रिजर्व पार्टी लेकर ही उनकी बसें संचालित हो सकती हैं एवं फुटकर सवारी बैठे पाये जाने पर बसों को बन्द किया जायेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि शहर में अनाधिकृत रूप से चल रही ट्रैवल एजेन्सियों को नोटिस जारी किया जाये और ट्रेवल्स एजेंसी अवैध रूप से चलती पाये जाने पर कार्यवाही की जाये। साथ ही ट्रैवल एजेंसियों के दफ्तरों का औचक भ्रमण कर निरीक्षण भी किया जाए। इसके अतिरिक्त ट्रैवल एजेंसियों की वेबसाइट का भी ऑडिट कराया जाए जिससे या सुनिश्चित किया जा सके कि उनके द्वारा यात्री सवारियों की अनाधिकृत बुकिंग तो नही की जा रहे है।

मण्डलायुक्त ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे स्कूल वाहन जो ऑल इण्डिया या ऑल यू0पी0 ठेका परमिट लेकर बच्चों को स्कूल पहुंचाने का कार्य करते हैं उनको पीली पट्टी लगाकर और स्कूल मानक पूर्ण होने पर संचालन की अनुमति प्रदान की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कोहरे के मौसम के दृष्टिगत ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में चीनी मिलों के सहयोग से रिफ्लेक्टिव टेप लगवाये जायें और चालकों को जागरूक किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि टोल बैरियर के माध्यम से गुजरने वाले वाहन चालकों को पीली पन्नी और रिफ्लेक्टिव टेप लगवाने का कार्य कराया जाये। इस हेतु टोल प्रबन्धकों की बैठक बुलाकर उन्हें भी अवगत कराया जाये। मंडलायुक्त ने जिलाधिकारियों को टीम बनाकर बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराए जाने हेतु भी निर्देशित किया।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल, आरएमओ रोडवेज दीपक चौधरी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper