मण्डलायुक्त ने पुलिस लाइन में भव्य रितिक परेड की सलामी ली

 

 

बरेली ,27 जनवरी। पुलिस लाइन बरेली में रितिक परेड का भव्य आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि मण्डलायुक्त ने पुलिस लाइन में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर भारतीय संविधान के संकल्प को पढ़ा जिसे सभी ने दोहराया।

मण्डलायुक्त ने जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दी। मंडलायुक्त ने उपस्थित समूह को सम्बोधित करते हुये कहा कि हमें कितनी कुर्बानियों के बाद स्वतंत्रता प्राप्त हुई, उसे हमेशा याद रखना चाहिए। देश ने आजादी के बाद हर क्षेत्र में तरक्की की है और विज्ञान एवं तकनीकी के क्षेत्र में विशेष योगदान रहा है, इसके बावजूद अभी भी विकास के रास्ते पर आगे चलते जाना है। उन्होंने कहा कि आज के दिन ही संविधान को अंगीकृत किया गया था, आज का दिन संकल्प लेने का दिन भी है, हमें अपने देश के और अधिक विकास के लिए संकल्पित होना चाहिए। उससे पूर्व मंडलायुक्त ने रितिक परेड की सलामी ली।

परेड़ में पुलिस, पी0ए0सी, यातायात, फायर ब्रिगेड, डाग स्क्वाइट, महिला पुलिस, सिविल पुलिस, होमगार्ड पुलिस, संचार सेवा, आदि की टुकड़ियों ने भव्य प्रदर्शन किया। तिरंगे की बौछार व हर्ष फायर के बीच राष्ट्रगान ने पूरे पुलिस लाइन को भारतीयता की भावना में सरावोर कर दिया।

इस अवसर पर मण्डलायुक्त एवं आई0जी0 ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति परक मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जनसमुदाय से तालियां व वाहवाही लूटी। परेड़ में अच्छा प्रदर्शन करने वाली पुलिस टुकड़ियों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले स्कूली बच्चों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, एसपी सिटी राहुल भाटी, एमसी यातायात शिवराज सिंह, सहित विभिन्न अधिकारी/कर्मचारीगण, गणमान्य नागरिक व भारी जनसमूह उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper