महान गायक सोनू निगम ने सफेद में किन्नर की भूमिका के लिए कहा ना

 

अभय वर्मा, मीरा चोपड़ा, बरखा बिष्ट और छाया कदम अभिनीत फिल्म सफेद हाल ही में ज़ी5 पर रिलीज़ हुई। संदीप सिंह ने फिल्म का निर्देशन, लेखन और निर्माण किया। फिल्म में बरखा ने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था जिसे किन्नर कहा जाता है। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि गायक सोनू निगम को फिल्म में राधा का किरदार निभाने की पेशकश की गई थी, और उन्होंने अंततः मना कर दिया?

सूत्रों का कहना है कि फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने ट्रांसजेंडर चरित्र राधा की भूमिका निभाने के लिए महान गायक सोनू निगम से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इससे पहले गौहर खान और सुनील ग्रोवर सहित कई अभिनेताओं को एक ट्रांसजेंडर राधा की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

सफेद, एक विधवा और एक ट्रांसजेंडर के बीच की प्रेम कहानी है और राधा नाम की एक ट्रांसजेंडर के किरदार को बिना किसी पहचान के अत्यधिक भावनात्मक उथल-पुथल सहते हुए दिखाया गया है।
अभिनेताओं को चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाने के लिए जाना जाता है, ऐसे में आश्चर्य होता है कि इन लोकप्रिय कलाकारों ने ऐसा करने से इनकार क्यों किया। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि ऑनस्क्रीन ट्रांसजेंडर का किरदार निभाने से उनके होश उड़ गए? यह किरदार अंततः बरखा बिष्ट द्वारा निभाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper