मार्च में बना लें असम व मेघालय की खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर करने का प्लान

नई दिल्ली: घूमने-फिरने के शौकीनों के लिए आईआरसीटीसी ने हाल ही में एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है। जिसमें मार्च महीने में आप कर सकते हैं असम, गुवाहाटी, शिलॉन्ग जैसी कई खूबसूरत जगहों की एक साथ सैर।

गुवाहाटी खासतौर से कामाख्या देवी मंदिर के लिए जाना जाता है, तो वहीं शिलॉन्ग, जो मेघालय की राजधानी है अपने शानदार नजारों के लिए मशहूर है। वहीं काजीरंगा नेशनल पार्क, एक वर्ल्ड हेरिटेज साइज है, जहां आप एक सींग वाले दरियाई घोड़े देख सकते हैं। ये अच्छा मौका है भारत की इन तीन खूबसूरत जगहों को एक साथ एक्सप्लोर करने का। जान लें पैकेज से जुड़ी जरूरी बातें।

पैकेज का नाम- Assam Meghalaya Ex Trivandrum

पैकेज की अवधि- 6 रात और 7 दिन

ट्रैवल मोड- फ्लाइट

डेस्टिनेशन कवर्ड- गुवाहाटी, काजीरंगा, शिलॉन्ग

कब कर सकेंगे सैर- 6 से 12 मार्च 2024

कहां से कर सकेंगे सैर- त्रिवेंद्रम

मिलेगी यह सुविधा

आने-जाने के लिए दोनों तरफ से इकोनॉमी क्लास की टिकट मिलेगी।
रुकने के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।
इस ट्रिप में ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी।
आपको ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा मिलेगी।
यात्रा में लगेगा इतना शुल्क

अगर आप इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 56,000 रुपए चुकाने होंगे।
वहीं दो लोगों को 47,030 रुपए प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा।
तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 44,730 रुपए का शुल्क देना होगा।
बच्चों के लिए आपको अलग से शुल्क का भुगतान करना होगा। बेड के साथ (5-11 साल) 40,130 और बिना बेड के 37,330 रुपए देने होंगे।
IRCTC ने ट्वीट करके दी जानकारी
आईआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट शेयर किया है। जिसमें बताया है कि अगर आप असम और मेघालय के मनमोहक दृश्यों का दीदार करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी के इस शानदार टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग
आप इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है। पैकेज से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper