मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

 

बरेली, 03 मार्च। मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश की अध्यक्षता में कल जनपद बरेली की तहसील सदर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 56 शिकायतें प्राप्त हुई।

मुख्य विकास अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि उक्त के अतिरिक्त विगत माह में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में जिन विभागों की शिकायतें आ रही हैं सम्बंधित अधिकारी उन्हें नोट अवश्य करें तथा समुचित गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जमीनी विवाद की शिकायतों पर निर्देश दिये कि ऐसे जमीनी प्रकरण जो विवादित व सिविल कोर्ट से संबंधित ना हो उन शिकायतों का लेखपाल व राजस्व कर्मी द्वारा पैमाइश कराकर निस्तारण कराया जाये। सरकारी जमीनों पर यदि कहीं अवैध कब्जे हैं तो उनको तत्काल हटवाया जाये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता राजपाल सिंह पुत्र नन्हे सिंह ग्राम मबई थाना भोजीपुरा ने बताया कि सरकारी खड़ंजा पर गोबर व बठिया रखकर अवैध कब्जा कर रखा है। उक्त शिकायत के सम्बन्ध में प्रार्थी ने पूर्व में भी प्रार्थना पत्र दिया है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने तहसीलदार सदर को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

एक अन्य शिकायतकर्ता नाजमा पत्नी मोवीन खां निवासी ग्राम पदारथपुर थाना बिथरीचैनपुर ने बताया कि वह कैंसर से पीड़ित हैं तथा दिल्ली के एम्स में कैंसर का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड बनवाने हेतु दो बार ऑनलाइन आवेदन कराया परन्तु अभी तक राशन कार्ड नहीं बन पाया है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को शिकायतकर्ता की शिकायत पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

एक अन्य शिकायतकर्ता सत्यपाल सिंह पुत्र बालक राम ने बताया कि निजी अस्पताल द्वारा बेटी को 20 रुपये के दर्द निवारक इंजेक्शन के 500 रुपये मांगने के सम्बन्ध में पूर्व में शिकायत के निस्तारण से संतुष्ट नहीं है। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह, तहसीलदार सदर भानु प्रताप सिंह सहित समस्त तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper