उत्तर प्रदेश

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला स्तरीय आस-पड़ोस युवा संसद का कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

बरेली, 12 मार्च। जिला स्तरीय आस-पड़ोस युवा संसद का कार्यक्रम का आयोजन कल नेहरू युवा केंद्र के द्वारा फ्यूचर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला स्तरीय आस-पड़ोस युवा संसद का कार्यक्रम पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

जिला युवा अधिकारी द्वारा युवाओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।

नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी पुष्पा सिंह द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताते हुए कहा कि यह कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत कराया जा रहा है, जिसका उद्देश्य युवाओं को मतदान देने के लिए प्रेरित करना है।

डॉ0 बीनू सिंह जी द्वारा महिला सशक्तिकरण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी।

नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी आर. जी सिंह चौहान ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि यह कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत कराया जा रहा है, जिसका उद्देश्य युवाओं को मतदान देने के लिए प्रेरित करना है।

के0पी0 सिंह ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को आत्म विकास करने का एक अच्छा प्लेटफार्म प्राप्त हुआ है।

कार्यक्रम में एक मॉक पार्लियामेंट, युवा संसद, का आयोजन किया गया। युवा संसद में छात्रों में से ही युवा लोकसभा अध्यक्ष, युवा प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, विपक्ष नेता और सांसद चुनकर बाद विवाद किया गया। युवा संसद में महंगाई, शिक्षा योजनाएं, ट्रांसपोर्ट, आदि विषयों पर छात्रों ने विपक्ष बनकर सवाल किए, जिसका जवाब पक्ष ने दिया।

इस अवसर पर संस्थापक माधव राव सिंधिया डॉ0 सौरभ अग्रवाल, डॉ0 सर्वेश गंगवार, डॉ0 हेमन्त यादव, डॉ0 के पी सिंह चौहान ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper