जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के निर्देशन में सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से हुई समीक्षा में जनपद बरेली शीर्ष स्थान पर पहुँचा

 

बरेली, 12 मार्च। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के कुशल निर्देशन व मार्गदर्शन में जनपद बरेली को  सीएम डैशबोर्ड पर विकास योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू करने पर माह फरवरी 2024 में प्रदेश में पुनः प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

सीएम डैशबोर्ड पर हर महीने विकास एवं राजस्व योजनाओं की प्रगति के आधार पर जनपद की रैंकिंग जारी होती है। फरवरी माह की प्रगति समीक्षा के आधार पर जनपद वार रैंकिंग जारी की है, जिसमें विकास कार्यों में बरेली को पुनः प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है जबकि राजस्व सम्बन्धी कार्यों में जनपद की स्थिति 16वें स्थान पर है और ओवरऑल रैंकिंग में जनपद बरेली प्रदेश में दूसरे स्थान पर है।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जनपद में कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत से ही सीएम डैशबोर्ड पर जनपद की रैंकिंग में सुधार लाने हेतु पूरी रणनीति बनाकर कार्य किया, जिसके अन्तर्गत जिलाधिकारी द्वारा प्रति सप्ताह सी, डी व ई रैंकिंग लाने वाले विभागों की विशेषकर समीक्षा करते हुये कारणों की जांच सहित सुधारात्मक प्रयास हेतु आवश्यक दिशा निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को प्रदान किये जाते रहे। अधिकारियों द्वारा भी जिलाधिकारी के कुशल मार्गदर्शन में कार्य किया गया उसी का प्रतिफल है कि आज जनपद लगातार प्रदेश में दूसरी बार विकास कार्यों में अव्वल आया है।

जिलाधिकारी ने प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल होने पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं और सभी अधिकारी और कर्मचारियों को विकास की रफ्तार बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper