‘मैं मरने नहीं वाला हूं..’ क्यों निधन के चंद घंटों पहले सतीश कौशक ने अनुपम खेर से कही यह बात

मुंबई. कुछ ही दिनों पहले हिंदी सिनेमा ने एक ऐसा सितारा खो दिया, जो सभी को हंसाया करता था। हम बात कर रहे हैं दिवंगत अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक की। बीते दिन सतीश कौशिक का जन्मदिन था, जिसने एक बार फिर सबको उनकी यादों में डूबा दिया। बॉलीवुड के तमाम एक्टर्स ने सतीश कौशिक को याद किया और भावुक पोस्ट साझा कीं। लेकिन जिस एक्टर ने अपना जिगरी यार खोया हो उसका गम किसी के भी गम से बड़ा होता है। अनुपम खेर के लिए कल का दिन बहुत मुश्किल था।

बीके दिन अनुपम खेर ने दिवंगत अभिनेता के सम्मान में सतीश कौशिक की पहली जयंती पर एक म्यूजिकल नाइट का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में अनुपम खेर ने मौत से कुछ घंटे पहले सतीश के साथ अपनी आखिरी बातचीत के बारे में खुलासा किया। अनुपम ने कहा कि सतीश ने उन्हें फोन किया था और वह फोन पर बहुत थके हुए लग रहे थे।

अनुपम खेर ने बताया कि सतीश कौशिक की थकी हुई आवाज सुनकर उन्हें सलाह दी थी कि वे जाकर अस्पताल में जांच करवाएं। हालांकि, सतीश ने उन्हें चिंता न करने के लिए कहा क्योंकि उनका मानना था कि वह मरने वाले नहीं है। अनुपम खेर ने खुलासा किया कि इस बातचीत के तीन घंटे बाद ही दुर्भाग्य से वह हमें छोड़कर चले गए।

सतीश कौशिक के लिए रखे गए इस इवेंट में अनिल कपूर भी मौजूद थे। अनुपम खेर ने इवेंट में अपनी, सतीश और अनिल कपूर के बीच की दोस्ती के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, ‘हम अक्सर अपनी चिंताओं को अपने परिवार के सदस्यों के साथ साझा नहीं करते हैं क्योंकि हम उन्हें डराना नहीं चाहते हैं। हालांकि, हम अपने दोस्तों के साथ सब कुछ साझा करते हैं। सतीश के निधन के समय अनिल यहां नहीं थे। वह विदेश में शूटिंग कर रहे थे। हमारी दोस्ती तमाम उतार-चढ़ाव से बची रही। यह सबसे अद्भुत उपहार है जो भगवान ने हमें दिया है।’

इस कार्यक्रम में बीच-बीच में ऐसे पल भी आए, जहां उनके दोस्तों ने उनके साथ अपनी यात्रा की दिल को छू लेने वाली यादें साझा कीं। इन सभी वाकयों ने कई लोगों की आंखों में आंसू ला दिए। ऐसा ही एक पल था जब अनुपम ने अनिल को मंच पर बुलाया। बाद वाला भावुक हो गए थे और उनकी आंखों में आंसू आ गए थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper