यूपी के गांवों में बिजली बिल जमा करना हुआ आसान, एजेंसियों को सौंपी गई ये जिम्मेदारी

यूपी: ग्रामीण क्षेत्रों के विद्युत उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में सुविधा के लिए ऑनलाइन भुगतान को बढ़ावा दिया जाएगा। इस काम में बिलिंग एजेन्सियों को लगाया जाएगा। वे ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को क्यूआर कोड सहित ऑनलाइन भुगतान की अन्य जानकारी देंगे। इसके लिए एजेंसियों को इंसेंटिव भी दिया जाएगा। बिलिंग एजेंसियों के साथ बैठक करते हुए शुक्रवार को यह निर्देश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष आशीष कुमार गोयल ने दिए।

कारपोरेशन अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक एजेंसी अपने मीटर रीडरों की रेटिंग का निर्धारण करे। उनके लिये प्रोत्साहन स्कीम लेकर आये जिससे अच्छे कार्य करने वाले मीटर रीडरों को प्रोत्साहित किया जा सके। निर्देश दिए कि मीटर रीडर को प्रशिक्षण दीजिये। उनकी योग्यता और क्षमता बढ़ाने के प्रयास करिये। मीटर रीडरों की बीट बदलते रहिये जिससे उनके कार्यों में सुधार होगा और अनियमितताओं की सम्भावना कम होगी। बैठक में कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार तथा वरिष्ठ अधिकारियों के अतिरिक्त बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper