यूपी में आज से बदलेगा मौसम, अगले 3 दिन बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

मेरठ। मौसम के शुष्क बना रहने के कारण गर्मी बढ़ रही है। आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे मौसम बदलेगा और बारिश के भी आसार हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। बारिश के चलते तापमान 30 डिग्री के पास पहुंच गया था, लेकिन अब फिर से पारा चढ़ रहा है। बुधवार को दिन व रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन गर्मी कम नहीं हुई।

कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिस कारण 19 से 21 अप्रैल तक तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। मौसम कार्यालय पर अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा छह से 16 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली। तेज हवा के चलने से शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स भी गिरकर 122 पर पहुंच गया। जयभीमनगर में 97, गंगानगर में 166, पल्लवपुरम में 102, दिल्ली रोड 125, बेगमपुल पर 130 दर्ज किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper