यूपी में बदला मौसम का मिजाज, कही धूप तो कही छाए काले बादल, जाने अपने शहर का हाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह कई जिलों में बारिश हुई है. बुधवार को राज्य के कुछ पश्चिमी इलाकों में धूल भरी तेज हवाएं भी चली. यूपी में 6 अप्रैल की सुबह हल्की धूप के साथ हुई. हालांकि गुरुवार को राज्य के कई इलाकों में हल्के बादल दिखाई दिए.वहीं, नोएडा में आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. तापमान में कमी आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. नोएडा में छिटपुट बारिश होने की खबर है. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. लखनऊ में बारिश होने की संभावना कम है.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में गुरुवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. जबकि राज्य के कुछ इलाकों में दिन के समय आसमान में बादल दिखाई देने की संभावना है. बात करें नोएडा कि तो सुबह आसमान में काले बादल डेरा डाले हुए हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्के बादल होने के आसार हैं लेकिन पूर्वांचल के हिस्सों में गुरुवार को तेज धूप निकलेगी, जिससे तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

मार्च के अंतिम हफ्ते में प्रदेश में हुई बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों को बड़ा नुकसान हुआ. हालांकि, भारतीय मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राज्य में मौसम साफ रहने का अनुमान है. बारिश थमने के बाद अब तापमान धीरे-धीरे ऊपर जाने लगा है.

बीते पांच दिनों से दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में बारिश और बादल का माहौल बना हुआ है. गुरुवार सुबह भी इन इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. नोएडा में कुछ जगहों पर छिटपुट पानी भी बरसा है, जिससे यहां तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई है. यहां 16 से 33 डिग्री सेल्सियस तापमान गुरुवार को रहने की उम्मीद है. गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.दिल्ली से सटे नोएडा में गुरुवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं. शाम होते ही मौसम सुहावना बना रहेगा.

मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को राजधानी लखनऊ में भी मौसम साफ बना रहेगा. तेज धूप निकलेगी और गर्मी का प्रभाव भी बढ़ेगा. यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper