ये है टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, इसके आगे क्रेटा भी फेल, कीमत सिर्फ…

टाटा मोटर्स लगातार कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है. लगातार अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, टाटा मोटर्स ने सितंबर में 47,654 यूनिट्स कारों की बिक्री की है. इसके साथ टाटा देश की तीसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता के रूप में बरकरार है. कंपनी ने खुलासा किया है कि उसने पिछले साल के सितंबर से 85 प्रतिशत की साल-दर-साल ग्रोथ दर्ज की है. सितंबर 2021 में कंपनी ने कुल 25,730 यूनिट्स गाड़ियों की बिक्री की थी. ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते होंगे कि कंपनी की कौन सी गाड़ी है, जो सबसे ज्यादा बिकती है.

बीते लंबे समय से टाटा नेक्सॉन कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. यह कंपनी की एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है, जिसका मुकाबला ब्रेजा, वेन्यू और सॉनेट जैसी कारों के साथ रहता है. सितंबर महीने में इस गाड़ी की कुल 14,518 यूनिट्स बिकी हैं. इसके साथ यह ब्रेजा के बाद देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी रही है. टॉप 10 लिस्ट में यह 5वें नंबर पर रही है, जबकि इससे ठीक नीचे हुंडई क्रेटा को मौका मिला है. क्रेटा की सितंबर महीने में 12,866 यूनिट्स बिक पाईं.

टाटा नेक्सॉन की वर्तमान कीमत 7.60 लाख से 14.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल (120PS और 170Nm) और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन (110PS और 260Nm) के ऑप्शन मिलते है.

नेक्सॉन के टॉप वेरिएंट में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper