रस्मों के दौरान मंडप में दूल्हा-दुल्हन ने एक साथ खा लिया जहर-लड़के की मौत, वेंटिलेटर पर तड़प रही लड़की

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में सुसाइड का एक चौंकाने वाला मामला सोशल मीडिया पर वायरल है। यहां शादी के मंडप के दौरान कपल ने झगड़े के बाद जहर खा लिया। दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान प्रेमी की मौत हो गई, जबकि प्रेमिका वेटिंलेटर पर है। मामला प्रेम-प्रसंग का है। प्रेमी दीपक और निशा एक-दूसरे से प्यार करते थे। हालांकि जब शादी की बात चली, तो दीपक मुकर गया। इस पर निशा ने उसके खिलाफ 15 मई का आजाद नगर थाने में शिकायत की थी। पुलिस की समझाइश के बाद दीपक शादी को राजी हुआ। 16 मई को आर्य समाज मंदिर में शादी हो रही थी, तभी रस्मों के बीच दोनों में झगड़ा हो गया था।

पुलिस के अनुसार, दीपक शादी से मना कर रहा था। इस पर निशा उसे समझाने 13 मई को बगैर बताए घर से निकल गई। वो दो दिन दीपक के साथ रही। हालांकि जब दीपक नहीं माना, तो वो थाने पहुंच गई। आजाद नगर थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने मामले की नजाकत को समझते हुए दीपक को बुलाकर समझाया। इस पर दीपक ने निशा के जीजा से कहा कि वो कोर्ट में शादी कर लेगा।

निशा के परिजनों ने कोर्ट मैरिज से पहले आर्य समाज मंदिर में शादी कराने की जिद की। इस पर कपल के परिजन राजी हो गए। आर्य समाज मंदिर में 7 फेरों के समय दीपक और निशा के बीच विवाद हो गया। इस पर दीपक रस्में छोड़कर बाहर निकला और जहर खा लिया। कुछ देर बाद निशा ने भी जहर खा लिया। दीपक ने शकुंतला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि निशा जुपिटर अस्पताल में वेंटिलेटर पर है।

यह भी पढ़ें-20 साल की कामवाली ने दोगुने उम्र के फ्रेंड से फिजिकल रिलेशन बनाते हुए खींच लिए फोटो, फिर 50000 रुपए की किस्त बांध ली पुलिस के मुताबिक, दीपक और निशा की मुलाकात 7 साल पहल शेयर कमोडिटी में काम के दौरान हुई थी। बाद में दीपक ओला कंपनी में जॉब करने लगा था। सालभर पहले दीपक ने खुद शादी की पहल की थी। दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। डेढ़ महीने पहले दीपक का छिंदवाड़ा ट्रांसफर हो गया था, तब से दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी थीं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper