रातोरात करोड़पति बना वेटर, मिले 10 करोड़ रुपये से ज्यादा, फिर किया ये काम

रेस्टोरेंट में काम करने वाला एक शख्स अचानक करोड़पति बन गया. उसके पास 10 करोड़ से ज्यादा रुपये आ गए. लेकिन इतने पैसे आने के बाद भी उसने अपनी जॉब नहीं छोड़ी. उसका कहना था कि उसे अपने साथी कर्मचारियों की बहुत याद आएगी इसलिए जॉब छोड़कर नहीं जा पा रहा.

द सन के मुताबिक, यूके के कार्डिफ़ के रहने वाले ल्यूक पिटार्ड मैकडॉनल्ड्स रेस्टोरेंट में काम करते थे. इसी दौरान उनकी 13 करोड़ 18 लाख रुपये की लॉटरी लग गई. नेशनल लॉटरी ड्रॉ का विनर बनने के बाद उनकी किस्मत चमक गई. मगर उन्होंने अपनी वेटर की जॉब नहीं छोड़ी.

2006 में हुई इस घटना को याद करते हुए हाल ही में ल्यूक ने बताया कि उस वक्त उनके साथ उनकी गर्लफ्रेंड एमा कॉक्स भी वहीं जॉब कर रही थीं. लॉटरी जीतने के बाद उन्होंने एमा से शादी रचा ली. फिर ढाई करोड़ रुपये प्रॉपर्टी खरीदने में खर्च किए.

ल्यूक और एमा घूमने के लिए विदेश भी गए. कुछ पूंजी इन्वेस्ट की और साल भर बाद जॉब पर फिर से लौट आए. उन्हें वापस काम पर देखकर उनके सहकर्मी हैरान रह गए. क्योंकि उन्हें अंदाजा नहीं था करोड़पति बनने के बाद ल्यूक वापस वेटर की जॉब पर लौटेगा.

हालांकि, कपल का मानना है कि जीवन में पैसे से ज्यादा और भी बहुत कुछ है. ल्यूक कहते हैं- मैं करोड़पति बनने से पहले मैकडॉनल्ड्स में काम करना पसंद करता था. पैसे आने के बाद भी वहां काम करने का आनंद ले रहा हूं. सहकर्मी हमारी शादी में आए थे. मैं हर समय उनके साथ संपर्क में रहा था. मुझे उनकी याद भी आती थी. इसलिए सोचा क्यों न वापस जॉब पर जाऊं?

एमा ने भी पुरानी नौकरी पर लौटने के अपने पति के फैसले का समर्थन किया. एमा ने कहा- हम दोनों को मैकडॉनल्ड्स में काम करने में बहुत मज़ा आया और अभी भी वहां हमारे अच्छे दोस्त हैं. ल्यूक को वापस जॉब पर देखकर मैकडॉनल्ड्स ऑफिस के मैनेजर ने भी खुशी जाहिर की.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper