रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय में रिपोर्ट राइटिंग एंड मीडिया मैनेजमेंट पर दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन

बरेली 12 दिसम्बर। व्यवसाय प्रबंधन विभाग और मीडिया सेल, महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय,बरेली, ने अमर उजाला के सहयोग से, रिपोर्ट राइटिंग एंड मीडिया मैनेजमेंट पर दो दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया।
यह कार्यक्रम माननीय कुलपति के. पी सिंह के विश्वविधालय को उत्कृष्ट बनाने की पहल के तहत आयोजित किया गया।
व्यवसाय प्रबंधन विभाग संकायाध्यक्ष प्रोफेसर तूलिका सक्सेना ने इसे संबोधित किया। स्वागत भाषण में प्रो. तूलिका सक्सेना ने कहा विश्वविद्यालय तथा व्यवसाय प्रबंधन विभाग हमेशा इस तरह के कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध है तथा उन्होंने किस तरह मीडिया, रिपोर्ट राइटिंग व्यवसाय प्रबंधन की शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है पर प्रकाश डाला। डॉक्टर अमित सिंह, हेड एंड डीन, लीगल स्टडीज और मीडिया सेल के प्रभारी, ने अपने व्याख्यान में मीडिया और लॉ किस तरह साथ साथ काम करते हैं पर अपने गहन विचार प्रस्तुत किये।
इस वर्कशॉप में अमर उजाला के रिपोर्टर्स एवं ब्यूरो प्रमुखों के साथ साथ व्यवसाय प्रबंधन और लॉ डिपार्टमेंट के फैकल्टी ने भी भाग लिया। श्रीमान संजय अभिज्ञान, ट्रेनर, ने अपने सालों के एक्सपीरियंस के उदाहरणों की प्रस्तुत करते हुए ये बताया की किस तरह आज के वक़्त में मीडिया बदल रहा है और डिजिटल मीडिया को सही तरह से आगे बढ़ाने औकी जरुरत है
इस प्रोग्राम ने विद्यार्थियों को एक मार्गदर्शन दिया है और आवश्यक ज्ञान एवं कौशल क्षमता प्रदान की। यह अवसर छात्रों को उनके भविष्य की दिशा में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। कार्यक्रम का नेतृत्व और वोट ऑफ़ थैंक्स श्रीमती वैशाली विश्वकर्मा ने किया, साथ ही डॉक्टर सुनील कुमार, श्रीमान विजय अग्रवाल, श्रीमान तपन कुमार जी ने ने कार्यक्रम का संचालन किया एवं प्रवक्ता श्रीमान संजय अभिज्ञान जी को सम्मानित किया ।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper