रेलयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी! रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दे दी ये बड़ी सौगात, इन यात्रियों की हुई बल्ले-बल्ले!

नई दिल्ली। रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए कई बड़े ऐलान समय-समय पर किए जाते रहे हैं. अब इंटरसिटी से सफर करने वालों को बड़ी खुशखबरी मिल गई है. रेलवे यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए कई सुविधाएं शुरू करता रहता है. अब अश्विनी वैष्णव ने ऐसा ऐलान किया है, जिसको सुनकर आप खुशी से उछल जाएंगे. रेलवे इस समय कई तरह की नई योजनाओं पर काम कर रहा है.

रेलवे यात्रियों के सफर को और सुहाना बनाने के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू करता रहता है. यात्र‍ियों की सहूल‍ियत को ध्‍यान में रखते हुए लगातार बदलाव क‍िए जा रहे हैं.इस बार रेलवे की प्‍लान‍िंग शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेनों को वंदे भारत ट्रेन से रिप्लेस करने जा रही है.

आपको बता दें इस समय पर इन ट्रेनों में हर दिन लाखों यात्री सफर करते हैं. यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए ही यह फैसला लिया गया है. रेलवे ने बताया है कि वह इन तीनों ही सेमी हाई स्पीड ट्रेनों को वंदे भारत से रिप्लेस करने का प्लान बना रही है.

शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी के यात्र‍ियों के ‘वंदे भारत’ ट्रेन से सफर करने पर यात्रा पहले से ज्‍यादा सुहानी हो जाएगी. पीएम मोदी की घोषणा के अनुरूप 75 शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ने के ल‍िए रेलवे तेजी से काम कर रहा है. जल्‍द ही वंदे भारत ट्रेन के कश्मीर में चलने का भी ऐलान होने वाला है. रेलवे की ओर से अब तक कई शहरों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जा चुका है. हाल ही में जयपुर से दिल्ली के वंदे भारत चलाने का ऐलान किया गया है.

नई वंदे भारत पुरानी ट्रेन से कई मामलों में एडवांस है. इसका ट्रायल लगभग पूरा हो चुका है. जल्‍द ही इसे कमर्श‍ियल रूट पर दौड़ाया जाएगा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया था क‍ि रेलवे आने वाले समय में शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेन से वंदे भारत ट्रेनों को र‍िप्‍लेस करने की तैयारी कर रहा है. इसके ल‍िए 27 रूट का चयन हो भी चुका है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper