लड़की के चेहरे पर मूंछ के बाल देते हैं ये 5 खास संकेत!, यहां देखे…

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र में नेचर और फ्यूचर बताने वाले अनेक ग्रंथों की रचना की गई है। समुद्र शास्त्र भी इनमें से एक है। मान्यता है कि इस ग्रंथ की रचना भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है।

लड़कियों के चेहरे पर मूंछ के बाल
समुद्र शास्त्र में उन लड़कियों के नेचर के बारे में भी बताया गया है, जिनके चेहरे पर मूंछ के बाल स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं।

उग्र होती हैं ऐसी लड़कियां
समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिन लड़कियों या महिलाओं के चेहरे पर मूंछ के बाल साफ-साफ दिखाई देते हैं, उनका स्वभाव बहुत ही उग्र होता है। वे छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाती हैं।

छोटी-छोटी बातों पर करती हैं विवाद
विवाह से पहले ऐसी लड़कियों का स्वभाव परिवार के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। ये अपने ही परिवार वालों से छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने को तैयार हो जाती हैं।

पति से मनवाती है हर बात
विवाह के बाद ऐसी लड़कियां पूरे घर पर अपना हुक्म चलाती हैं और पति से भी अपनी हर बात मनवाती हैं। ये इतनी जिद्दी होती हैं कि पति को न चाहते हुए भी इनकी बात माननी पड़ती है।

जा सकती है किसी भी हद तक
कभी-कभी ऐसी लड़कियों और महिलाओं का स्वभाव बहुत ही अधिक उग्र हो जाता है, जिसके कारण ये अच्छे-बुरे पर बिल्कुल विचार नहीं करतीं और किसी भी हद तक जा सकती हैं।

कष्टमयी होती है जीवन
ऐसी महिलाओं का जीवन काफी कष्टमयी रहता है क्योंकि इनके स्वभाव के कारण लोग इनसे बात नहीं करते और दूरी बनाकर रखते हैं। इनके जीवन में धन का अभाव सदैव बना रहता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper