लड़की बन Truth or Dare खेलता और मांगता प्राइवेट फोटो…दबोचा गया ब्लैकमेलर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल आज की तारीख में लगभग हर कोई करता है. इनके जरिए आप अपने जानने पहचानने वालों से तो कनेक्ट होते ही हैं. साथ ही कई बार अजनबियों से भी आपकी दोस्ती हो जाती है. लेकिन इस तरह की दोस्ती कई बार आप पर भारी भी पड़ सकती है. ऐसा ही ही एक वाकया सामने आया है राजधानी दिल्ली से. यहां एक नाबालिग छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक अजनबी लड़की से दोस्ती कर ली. लेकिन उसके बाद जो हुआ उसे वो शायद कभी जिंदगी में भुला नहीं पाएगी. चलिए जानते हैं पूरा किस्सा.

राजधानी दिल्ली में एक नाबालिग छात्रा को सोशल मीडिया पर किसी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. नाबालिग लड़की ने बिना कुछ सोचे समझे उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली. दोनों के बीच बातचीत होने लगी. दोस्ती गहरी हुई तो सामने से उस लड़की ने नाबालिग छात्रा से एक दिन कहा कि चलो हम एक गेम खेलते हैं. ट्रुथ एंड डेयर की. छात्रा भी मान गई. इस दौरान लड़की ने छात्रा से उसकी कुछ निजी तस्वीरें मांग लीं. छात्रा को लगा ये सिर्फ एक गेम ही तो है. और सामने वाली लड़की उसकी दोस्त. इसलिए नाबालिग लड़की ने बेझिझक होकर उसे अपनी निजी फोटो भेज दीं.

लेकिन छात्रा ये नहीं जानती थी कि वो ऐसा करके खुद के ही पांव में कुल्हाड़ी मार रही है. कुछ दिन बाद छात्रा को पता चला कि जिसे उसने लड़की समझकर अपनी निजी तस्वीरें शेयर कर रही है वो तो एक लड़का है. उसका नाम सुभान है. सुभान ने फिर छात्रा को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. उससे और भी तस्वीरें मांगने लगा. छात्रा ने जब इनकार किया तो कहने लगा कि वो उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा. छात्रा डर गई और उसे अपनी तस्वीरें भेजने लगी.

लेकिन फरवरी को एक रोज जब छात्रा स्कूल गई थी तो पीछे से उसकी मां ने उसका मोबाइल देख लिया. फोन में छात्रा की कई सारी अश्लील तस्वीरें देख मां ने उसे फटकार लगाई और पूछा कि इस तरह की फोटो उसने क्यों रखी हैं. तब छात्रा ने रोते हुए पूरी बात अपनी मां को बताई. कहा कि सुभान नाम का लड़का उसे कई दिनों से ब्लैकमेल कर रहा है. 20 फरवरी को फिर छात्रा के पिता ने इसकी तहरीर नजदीकी थाने में दी.

पुलिस तुरंत एक्शन में आई. टेक्निकल टीम की मदद से उस आईडी का पता लगाया गया जिससे छात्रा को ब्लैकमेल किया जा रहा था. पता चला कि वो आईडी एक मोबाइल नंबर से लिंक थी. मोबाइल नंबर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी सुभान (27) का है. उन्होंने उत्तराखंड पुलिस की मदद से आरोपी सुभान को 24 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. जब उसका मोबाइल फोन चेक किया गया तो पता चला कि आरोपी ने इससे पहले भी कई लड़कियों के साथ ऐसा ही किया है. कई लड़कियों की तस्वीरें उसके मोबाइल फोन से मिलीं. उसने लड़कियों के नाम से कई फेक आईडी भी बनाई हुई हैं. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper