विकसित भारत संकल्प यात्रा: PM मोदी आज लाभार्थियों से करेंगे बातचीत, ये है उद्देश्य

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। पीएमओ की ओर से एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में देश भर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल होंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री, सांसद और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

इतने बजे लाभार्थियों से जुड़ेंगें पीएम मोदी

पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से जुड़ेंगें। इस मौके पर वह उन्हें संबोधित भी करेंगे। पिछले साल 15 नवंबर को यानी तकरीबन दो महीने पहले विकसित भारत संकल्प यात्रा लॉन्च होने के बाद से ऐसा पांचवीं बार होगा जब पीएम मोदी इसके लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।

कब-कब लाभार्थियों से की बातचीत

विकसित भारत संकल्प यात्रा की लॉन्चिंग के बाद से वे लगातार इन लाभार्थियों से बातचीत कर रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम मोदी ने चार बार- 30 नवंबर, 9 दिसंबर, 16 दिसंबर और 27 दिसंबर को लाभार्थियों संग वार्ता की थी। वहीं, दिसंबर महीने में पीएम मोदी ने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान लगातार दो दिन 17 और 18 दिसंबर को इन लाभार्थियों से भौतिक रूप से बातचीत की थी।

क्या है इसका उद्देश्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक तयसमय तक पहुंचे।

क्या है विकसित भारत संकल्प यात्रा

विकसित भारत संकल्प यात्रा वर्तमान केंद्र सरकार की एक आंदोलन है। इसका उद्देश्य देश के सभी नागरिक को सशक्त बनाना और 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के करीब लाने का साहसिक संकल्प लेना है। यह इस बात पर जोर देता है कि विकसित भारत की ओर यात्रा एक व्यक्तिगत प्रयास नहीं है बल्कि सभी वर्गों के लोगों को शामिल करने का एक सामूहिक प्रयास है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper