उत्तर प्रदेश

विकास कार्यों की मासिक समीक्षा/सीएम डैशबोर्ड एवं खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली, 05 मार्च। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल विकास कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा/सीएम डैशबोर्ड एवं खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने सी0एम0 डैशबोर्ड पर डी एवं ई ग्रेड पाने वाले विभागों के कारणों की विस्तार से समीक्षा की और सम्बंधित अधिकारियों को रैंकिंग में शीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि समस्त कार्यदायी संस्थाएं व सम्बंधित विभाग विशेष ध्यान दें कि बार-बार डी एवं ई श्रेणी ना आये।

जिसके अन्तर्गत मत्स्य, उच्च शिक्षा विभाग में कार्यदायी संस्था आवास विकास द्वारा फर्नीचर की आपूर्ति व शीशे लगाने के कार्य में सी ग्रेड प्राप्त करने, पुलिस विभाग में विधि विज्ञान प्रयोगशाला निर्माण ई ग्रेड प्राप्त करने, पीडब्लूडी द्वारा 20 थाना निर्माण कार्य में से दो थाने का निर्माण करने पर ई ग्रेड प्राप्त करने, अग्नि शमन केन्द्र बहेड़ी का निर्माण कार्य में ई ग्रेड प्राप्त करने, एमएसएमई का सुविधा प्रोत्साहन केन्द्र निर्माण पर रैंकिंग खराब होने तथा विभिन्न निर्माण कार्यों के कारण ग्रेडिग खराब होने आदि की विस्तार से समीक्षा की गयी और आवश्यक उपाय व फीडिंग कर ग्रेड में सुधार लाने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उसकी यदि सम्बंधित संस्था/विभाग द्वारा अपडेट ना किया जाने के कारण ग्रेड खराब होती है तो सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने आकांक्षात्मक ब्लॉकों में निर्धारित मानकों के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्य को गुणवत्तापरक कराने, मुद्रा लोन वितरित कराने, गौशालाओं के निर्माण में तेजी लाने आदि के सम्बन्ध में निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन विभागों के नये प्रोजेक्ट स्वीकृत हैं वह धरातल पर अनिवार्य रूप से कार्य प्रारंभ करा लें।

जिलाधिकारी ने मतदान बूथों पर पहुंच मार्ग, शौचालय, पीने के पानी व्यवस्था, रैम्प, खिड़की-दरवाजे, विद्युत व्यवस्था, जिन मतदान बूथों पर मतदाताओं की लम्बी लाइन लगती है उन मतदान केन्द्रों पर शेड की व्यवस्था आदि की जांच कर समस्त व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कराने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, जिला विकास अधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह सहित समस्त खण्ड विकास अधिकारी व अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper