वीएसआर क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 के फाइनल मैच में एनटीपीसी विन्ध्याचल रहा विजेता

विंध्यनगर,एनटीपीसी विन्ध्याचल के डॉ. बी. आर. आंबेडकर स्टेडियम में वीएसआर क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 का फाइनल मैच 28 फ़रवरी को एनटीपीसी रिहंद एवं विंध्याचल की टीमो के मध्य खेला गया । यह टूर्नामेंट 25 फ़रवरी से 28 फ़रवरी तक लेदर बॉल से खेला गया। जिसमे एनटीपीसी की तीनों परियोजनाओं (एनटीपीसी विन्ध्याचल, एनटीपीसी सिंगरौली तथा एनटीपीसी रिहंद) के खिलाडियों ने भाग लिया । इस टूर्नामेंट का शुभारंभ कार्यकारी निदेशक(विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार द्वारा दिनांक 25.02.2024 को किया गया।
फाइनल क्रिकेट टूर्नामेंट एनटीपीसी विंध्याचल एवं एनटीपीसी रिहंद के बीच खेला गया , जिसमें एनटीपीसी विंध्याचल अपने प्रतिद्वंद्वियों, एनटीपीसी रिहंद पर एक करीबी मुकाबले में विजयी हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एनटीपीसी विंध्याचल के बल्लेबाजों ने शानदार धैर्य और कौशल का परिचय देते हुए अपनी पारी के दौरान पांच विकेट खोने के बावजूद 192 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। उनके जोरदार प्रदर्शन और सही समय पर लगाए गए शॉट्स से विपक्षी टीम के लिए टिके रहना मुश्किल हो गया।
इसके पश्चात जीत के लिए 193 रनों का पीछा करने की चुनौती का सामना करते हुए, एनटीपीसी रिहंद ने बहादुरी से संघर्ष किया, लेकिन एनटीपीसी विंध्याचल के जोरदार गेंदबाजी के सामने आवश्यक रन रेट की बराबरी करने के लिए संघर्ष किया। तमाम कोशिशों के बावजूद एनटीपीसी रिहंद अपने सभी विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। 50 रन की इस शानदार जीत ने एनटीपीसी विंध्याचल को वीएसआर क्रिकेट टूर्नामेंट-2024 का खिताब दिला दिया, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों में जश्न का माहौल बन गया। इस जीत ने पूरे टूर्नामेंट में टीम की एकता, दृढ़ संकल्प और कौशल को उजागर किया, जिससे योग्य चैंपियन के रूप में उनकी स्थिति की पुष्टि हुई।
इस तरह से टूर्नामेंट का फाइनल मैच टीम विन्ध्याचल ने 55 रनों से जीतकर वीएसआर क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम रखा ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख (विध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार ने स्पोर्ट्स कौंसिल द्वारा खेल कूद को बढ़ावा दिए जाने हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए विजेता एवं उपविजेता टीमों को बधाई दी एवं उम्मीद जताई की भविष्य में भी इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहेगा जिससे की कर्मचारियों में उत्साह एवं प्रेरणा बनी रहे ।
इस अवसर पर सभी महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विन्ध्याचल खेल परिषद के पदाधिकारी, सदस्यगण, सभी खिलाडी एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper