वॉट्सएप पर इस धांसू ट्रिक से बिना खोले पढ़ सकेंगे मैसेज, जानकर आप भी कहेंगे- वाह! क्या जुगाड़ है…

नई दिल्ली. भारत और दुनिया में वॉट्सएप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. वॉट्सएप पर कई ऐसे फीचर्स हैं, जिनके बारे में कई लोग नहीं जानते हैं. कई ऐसी ट्रिक्स हैं, जो ऐप में मौजूद नहीं है. उसके लिए थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेना पड़ता है. ऐसा ही एक ट्रिक है मैसेजिंग ऐप को खोले बिना पूरे व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ने की क्षमता. वॉट्सएप मैसेज आता है तो हम नोटिफिकेशन पैनल में पढ़ सकते हैं, लेकिन वहां लंबे मैसेज को पूरा नहीं दिखाया जाता है. अगर आप चैट से बचना चाहते हैं, लेकिन देखना चाहते हैं कि सामने वाले ने क्या मैसेज किया है तो बिना ओपन किए पढ़ा जा सकता है. आइए बताते हैं कैसे…

यह प्रोसेस कठिन नहीं है और इसको आसानी से पढ़ा जा सकता है. यहां बताया गया है कि कैसे आप बिना मैसेजिंग ऐप खोले पूरे व्हाट्सएप मैसेज पढ़ सकते हैं.

स्टेप 1: Android फोन यूजर्स को सबसे पहले स्क्रीन के होमपेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा.
स्टेप 2: विजेट्स पर टैप करें और आपका स्मार्टफोन स्क्रीन पर सभी विजेट्स दिखाएगा.
स्टेप 3: वॉट्सएप विजेट मिलने तक नीचे स्क्रॉल करते रहें.

स्टेप 4: बस वॉट्सएप विजेट पर टैप करें और यह आपके होमपेज पर जुड़ जाएगा. फिर आप विजेट पर लंबे समय तक प्रेस कर सकते हैं और इसे दाईं ओर तब तक खींच सकते हैं जब तक कि आपको एक साफ होमपेज स्क्रीन इंटरफेस न मिल जाए.

स्टेप 5: Done पर टैप करें औऱ विजेट को देर तक दबाएं और इसे टॉप पर शिफ्ट करें. फिर आपको विजेट का विस्तार करने का विकल्प मिलेगा, और कोई इसे फुल स्क्रीन तक बढ़ा सकता है. इससे पूर्ण संदेशों को आसानी से पढ़ना आसान हो जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper