ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाओं में बाधा, घंटों बाद भी सामान्य नहीं हुई सर्विस, यूजर्स को परेशानी

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के पॉपुलर प्लेटफॉर्म्स ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं ठप्प हुई हैं। दुनिया भर के कई देशों से ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही है कि यूजर्स इन तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, इन तीनों ही सोशळ मीडिया प्लेटफॉर्म्स की सेवाओं में यूएस के यूजर्स को सबसे ज्यादा परेशानी आ रही है।

ट्विटर यूजर्स की शिकायतें हैं कि वे नए ट्वीट्स को पोस्ट नहीं कर पा रहे हैं। जैसे ही यूजर्स नए पोस्ट को ट्वीट करते हैं उनकी स्क्रीन पर एक एरर मैसेज शॉ हो रहा है। इस एरर मैसेज में शॉ होता है कि, “You are over the daily limit for sending Tweets.” यानी ट्विटर यूजर ट्वीट नहीं कर सकता क्योंकि वह पहले ही अपने पूरे दिन की ट्वीट लिमिट को पार कर चुका है।

सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर में आ रही परेशानियों की जानकारी ट्विटर को भी है। ट्विटर की सपोर्ट टीम की ओर से भी स्वीकारा गया है कि सर्विस में कुछ परेशानियां आ रही हैं हालांकि कंपनी की सपोर्ट टीम की ओर से यह दावा किया गया है कि वे जल्द से जल्द इस इशू को फिक्स करने की कोशिशों में लगे हैं।

इस मामले में आउटेज ट्रैंकिग वेबसाइट Downdetector ने भी पाया है कि मेटा के ट्विटर, फेसबुक ही नहीं इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म्स के यूजर्स को परेशानी आ रही है। फेसबुक के मामले में करीब 12000 यूजर्स की मामले को लेकर शिकायतें आई हैं जबकि इंस्टाग्राम के 7000 यूजर्स ने ग्लिच की रिपोर्ट की है। बताया जा रहा है कि मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म फेसबुक के मैसेंजर में भी यूजर्स को परेशानी आई हैं। मालूम हो कि बीते साल अक्टूबर महीने में मेटा का पॉपुलर प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप भी डाउन हुआ था। यह परेशानी भारत ही नहीं दुनिया भर के वॉट्सऐप यूजर्स को आई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper