वॉट्सएप पर सेंड हुए मैसेज को एडिट कर सकेंगे यूजर्स! अब नहीं कहना पड़ेगा- गलती से मिस्टेक हो गया…

नई दिल्ली. वॉट्सएप नई सुविधाओं पर काम कर रहा है. मैसेजिंग एप एक नई सुविधा पेश करने जा रही है जो यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स को एडिट और सेव के लिए आसान बनाएगी. हालांकि, वॉट्सएप ने इस सुविधा को विस्तृत दर्शकों के लिए शुरू नहीं किया है. यह सुविधा वर्तमान में बीटा फेज में है और यूजर्स को एप के भीतर ही संपर्क जोड़ने और संपादित करने की अनुमति देगी. यह सुविधा उन यूजर्स के लिए काफी सरल होगी जो वर्तमान में फोन के कॉन्टैक्ट ऐप से संपर्क जोड़ने या एडिट करने के लिए जाने के लिए जगह-जगह जाना पड़ता है.

Wabetainfo के मुताबिक, नया फीचर फिलहाल केवल Android बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है. वॉट्सएप के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक बीटा प्रोग्राम है, जो उन्हें आधिकारिक तौर पर जारी होने से पहले नई सुविधाओं का टेस्टिंग करने की अनुमति देता है. जो यूजर नई सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं, वे आरंभ करने के लिए अपने वॉट्सएप बीटा ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए फीचर से यूजर्स के लिए ऐप को छोड़े बिना कॉन्टैक्ट्स को एडिट करना और सेव करना आसान हो जाएगा. हालांकि एक मौजूदा सुविधा है जो यूजर्स को वॉट्सएप से कॉन्टैक्ट्स को बचाने की अनुमति देती है, नई सुविधा प्रक्रिया को बहुत सरल बना देगी. यूजर नए कॉन्टैक्ट्स को सीधे ऐप से सेव और एडिट कर सकेंगे, और उनके पास नए संपर्क को अपने फोन या Google खाते में सहेजने का विकल्प भी होगा.

नया फीचर फिलहाल केवल बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है, लेकिन उम्मीद है कि वॉट्सएप इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर देगा. Android यूजर जो नई सुविधा को आजमाना चाहते हैं, वे Google Play Store से बीटा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. वे “नया संपर्क” ऑप्शन पर टैप करके यह जांच सकते हैं कि सुविधा उपलब्ध है या नहीं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper