‘वो मेरे लिए मर गई…’, लव मैरिज की तो पिता ने जिंदा बेटी का कर दिया अंतिम संस्कार

 

गुजरात के दाहोद जिसे से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पिता को बेटी का प्रेम विवाह करना इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने जीते जी उसका अंतिम संस्कार कर दिया. मामला गरबाड़ा गांव का है. यहां एक महीने पहले एक ब्राह्मण समाज की लड़की ने दूसरी जाति के युवक से भागकर लव मैरिज कर ली.

दरअसल, माता पिता को पहले इस बात की भनक ही नहीं थी. एक महीने पहले लड़की अचानक घर से लापता हो गई. माता-पिता ने गांव वालों के साथ मिलकर बेटी को खूब तलाशा लेकिन वह नहीं मिली. फिर उन्होंने पुलिस में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने जब उसे ढूंढ निकाला तो परिजनों को पता चला कि उनकी बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से शादी कर ली है.

उन्होंने बेटी से मिन्नतें कीं कि वह वापस उनके साथ चल पड़े. लेकिन लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही. उसने माता-पिता के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया. लड़की बालिग थी. इसलिए पुलिस भी इस मामले में कोई एक्शन नहीं ले पाई. क्योंकि लड़की ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से युवक से शादी की है और वह उसी के साथ रहना चाहती है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper