शादी नहीं होने से हैं परेशान तो इस दिन रखें व्रत, चट मंगनी पट ब्याह के बनेंगे संयोग, यहां देखे…

अयोध्या. अगर आपकी शादी में रुकावट आ रही है, कुंडली नहीं मिल पा रही है या मनपसंद जीवनसाथी नहीं मिल पा रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप शादी करना चाहती हैं और मनपसंद जीवनसाथी पाना चाहती हैं तो यह खबर आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है. सनातन धर्म में कई ऐसे पर्व और त्योहार मनाए जाते हैं जो अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण माने जाते हैं.

हिंदू पंचांग के मुताबिक, सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज का व्रत रखा जाता है और धार्मिक मान्यता के मुताबिक, इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी दीर्घायु के लिए व्रत रखती हैं. वहीं, कुंवारी कन्याएं माता पार्वती और भोले शंकर को प्रसन्न करने के लिए हरियाली तीज का व्रत रखती है, ताकि मनचाहा वर सकें. इस साल हरियाली तीज का व्रत 19 अगस्त को रखा जाएगा.

हरियाली तीज के दिन व्रत रखने वाली महिलाएं हरे रंग का वस्त्र धारण करती हैं. विधि विधान पूर्वक भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा आराधना करने के बाद अपने पति की लंबी आयु और मनचाहा वर पाने के लिए हरियाली तीज के व्रत का संकल्प लेती हैं. धार्मिक मान्यता के मुताबिक, इस दिन व्रत करने से पति की लंबी दीर्घ आयु मिलती है. मनपसंद जीवन साथी मिलता है और दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper