श्रीराम मूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग के क्रिकेट स्टेडियम में मेडिकल क्रिकेट कप का शुभारम्भ


बरेली , 03 मई। मेडिकल क्रिकेट कप के तीसरे संस्करण का कल श्रीराम मूर्ति स्मारक कालेज आफ इंजीनियरिंग के क्रिकेट स्टेडियम में आगाज हुआ। इस टूर्नामेंट में एसआरएमएस, रुहेलखंड, जीएमसी हल्द्वानी और जीएमसी बदायूं की टीमें हिस्सा ले रही हैं। चार दिन चलने वाले इस टूर्नामेंट में सभी टीमों एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी और पहले दो स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल मैच होगा। जो सोमवार (6 मई) को खेला जाएगा। मेडिकल क्रिकेट कप का उद्घाटन मैच गुरुवार को रुहेलखंड मेडिकल कालेज और एसआरएमएस आईएमएस के बीच हुआ। जिसे एसआरएमएस ने 8 विकेट से जीता। दूसरा मैच जीएमसी हल्द्वानी और जीएमसी बदायूं के बीच हुआ। जिसमें जीएमसी हल्द्वानी ने 52 रन से जीत हासिल की।
मेडिकल क्रिकेट कप का पहली बार आरंभ 2019 को हुआ था। एसआरएमएस मेडिकल कालेज, रुहेलखंड मेडिकल कालेज और राजश्री मेडिकल कालेज की टीमों के बीच पहले टूर्नामेंट में चैंपियन बनने का मौका एसआरएमएस पैरामेडिकल को मिला। दूसरा संस्करण वर्ष 2022 में आयोजित हुआ। इसमें एसआरएमएस मेडिकल कालेज और रुहेलखंड मेडिकल कालेज के साथ जीएमसी हल्द्वानी और जीएमसी बदायूं की टीम शामिल हुईं। इसमें रुहेलखंड मेडिकल कालेज चैंपियन बना। तीसरे संस्करण का उद्घाटन मैच रुहेलखंड मेडिकल कालेज और एसआरएमएस आईएमएस के बीच गुरुवार को खेला गया। एसआरएमएस मेडिकल कालेज के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति, प्रिंसिपल एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) डा.एमएस बुटोला, सीईटी के प्रिंसिपल डा.प्रभाकर गुप्ता, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा.आरपी सिंह ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों का परिचय हासिल किया और सभी को बधाई दी।
उद्घाटन मैच में टॉस जीत कर एसआरएमएस मेडिकल कालेज टीम के कप्तान डा.रेहान ने रुहेलखंड मेडिकल कालेज को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रुहेलखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 38 रनों तक पहुंचते पहुंचते उसके पांच बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए। अर्जुन मलिक (39 रन, 30 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) और अभिषेक (12 रन, 12 गेंद, 1 छक्का) ने टीम को 100 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। 14.5 ओवर में रुहेलखंड की टीम को समेटने में एसआरएमएस के लरैब अली खान का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने 17 रन देकर 4 विकेट लिए। जवाब में एसआरएमएस ने 9.4 ओवर में 8 विकेट से जीत हासिल की। 1 छक्के और 13 चौंकों की मदद से 38 गेंदों पर 74 रन बनाने वाले एसआरएमएस के कप्तान डा.रेहान को मैन आफ द मैच चुना गया।
दूसरे मैच में जीएमसी बदायूं के कप्तान आनंद कुमार सिंह ने टॉस जीता और जीएमसी हल्द्वानी को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। हल्द्वानी की टीम ने शाहबाज अली (22 रन, 19 गेंद, 3 चौके), चीकू (56 रन, 38 गेंद, 7 चौके) और करन सिंह (22 रन, 16 गेंद, 2 चौके) की मदद से 19.4 ओवर में 167 रन बनाए। जवाब में जीएमसी बदायूं की टीम 115 रन ही बना पाई और उसके सभी खिलाड़ी 17.3 ओवर में मैदान छोड़ गए। जीएमसी बदायूं के लिए गर्व दीप (44 रन, 43 गेंद, 4 चौके) ने ही हल्द्वानी के गेंदबाजों के सामने संघर्ष किया। अश्विनी (12 रन, 17 गेंद) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। 38 गेंदों पर 56 रन बनाने और 3 विकेट लेने वाले जीएमसी हल्द्वानी के चीकू को मैन आफ द मैच चुना गया।
इस मौके पर डीएसडब्ल्यू डा.क्रांति कुमार, आर्गनाइजिंग सेक्रेटरी नितिन सक्सेना, खेल अधिकारी शंकर पाल मौजूद रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper