एसआरएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज में हैकाथॉन 2.0 का शुभारम्भ

बरेली ,03 मई। श्रीराम मूर्ति स्मारक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीईटी) में कल हैकाथॉन 2.0 का उद्घाटन हुआ। एसआरएमएस ट्रस्ट के सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति और सीईटी के प्रिंसिपल डा. प्रभाकर गुप्ता ने फीता काट कर ओल्ड ऑडिटोरियम में संचालित इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों का परिचय हासिल किया और उन्हें इसमें शामिल होने पर शुभकामनाओं के साथ बधाई दी।

श्रीराम मूर्ति स्मारक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलॉजी के प्राचार्य डा. प्रभाकर गुप्ता ने बताया कि इस बार हैकाथॉन 2.0 की थीम “स्मार्ट कैंपस सोल्यूशन” है। इसमें तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और उ.प्र के कोयंबटूर, तिरुवल्लूर, जबलपुर, इंदौर, लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद और बरेली शहरों के तकनीकी महाविद्यालयों के 156 स्नातक ओर परास्नातकों की 32 टीमें शामिल हुई हैं। हैकाथॉन 2.0 छत्तीस घंटे का तकनीकी आयोजन है, जिसका उद्देश्य स्मार्ट कैंपस से संबंधित वास्तविक चुनौतियों का समाधान करके छात्र/छात्राओं में रचनात्मकता और नवाचार को प्रेरित करना है। श्रीराम मूर्ति स्मारक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इंस्टीट्यूशन इनोवेशन सेल का हिस्सा टेक एज सेल कई वर्षों से इसका आयोजन करता आ रहा है। इसमें शामिल प्रतिभागियों को सीखने के साथ ही नकद पुरस्कार जीतने और दूसरों के अभिनव विचारों को हासिल करने का मौका भी मिलता है। इस बार इसकी प्राइज मनी एक लाख रुपये रखी गई है।
डा.गुप्ता ने कहा कि इसका आयोजन तीन फेज में किया जा रहा है। पहले फेज में सभी टीमों के प्रतिभागियों ने “स्मार्ट कैंपस सोल्यूशन” थीम पर अपने आइडिया को साझा किया। शुक्रवार को प्रतियोगी अपने आइडिया पर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का काम करेंगे और अंतिम दिन शनिवार को सॉफ्टवेयर विकसित कर संचालन करेंगे। निर्णायक मंडल उनके सॉफ्टवेयर का मूल्यांकन करेगा और तीन विजयी टीमों की घोषणा की जाएगी। प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाली टीमों को एक लाख रुपये की प्राइज मनी वितरित की जाएगी। विजेता प्रतिभागियों के साथ ही इसमें शामिल सभी विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हैकाथॉन 2.0 में शामिल होने के लिए सौ से ज्यादा टीमों ने आवेदन किया था। इसमें 72 टीमों को शॉर्टलिस्ट किया गया। जबकि 32 टीमों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया। एक टीम में 2 से लेकर 6 तक प्रतियोगियों को शामिल होने की अनुमति दी गई है।
उद्घाटन के अवसर पर एसआरएमएस सीईटीआर के प्रिंसिपल डा.एलएस मौर्य, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) डॉ.एमएस बुटोला, एसआरएमएस सीईटी के वाइस प्रिंसिपल डॉ.शैलेंद्र देवा, डायरेक्टर टीडीपी सेल डॉ.अनुज कुमार, डायरेक्टर फार्मेसी डा.आरती गुप्ता, डीएसडब्ल्यू इंजीनियर कपिल भूषण, चीफ प्रोक्टर डॉ.जितेंद्र सिंह यादव, इंजीनियर अमित कर्माकर, इंजीनियर स्मिता दिनकर, इंजीनियर अश्विनी चौहान, डा.सत्यदेव, इंजीनियर निपुन पांडेय, सभी विभागाध्यक्ष और फैकेल्टी मेंबर मौजूद रहे। बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper