सावधान: इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए सरसों का साग, वरना…

नई दिल्ली। सर्दियां आते ही लोगों का मन खूब हरा-भरा साग खाने को करता है और सर्दियों में तबीयत भी काफी खराब हो जाती है इसलिए हमे अपने खान-पान पर खास ध्यान देना जरूरी होता है सरसों का साग कई लोगों को खाना बेहद ही पसंद होती है.

किडनी से जुड़ी परेशानी
जिन भी लोगों को किडनी से जुड़ी परेशानी है उन लोगों को सरसों का साग भूलकर भी नहीं खाना चाहिए. अगर आप अधिक मात्रा में खाते हैं तो आपको किडनी की काफी परेशानी हो सकती है.

गैस की परेशानी
पेट में गैस की परेशानी इंसान को तोड़कर रख देता है अगर आप सरसों का साग खाते हैं तो ये परेशानी आपकी और ज्यादा ही बढ़ जाती है जिन भी लोगों को ऐसी परेशानी होती है तो उन लोगों को दूर रहना चाहिए.

थाइराइड की परेशानी
अगर आपको थाइराइड की परेशानी है और आप ये सरसों का साग खाते हैं तो आपको नहीं खाना चाहिए. इससे आपकी परेशान काफी ज्यादा बढ़ जाती है.

हाई ब्लड प्रेशर
हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को भी इन सब्जी से दूर रहना चाहिए इसे सेवन से आपकी परेशानी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी.

दिल से जुड़ी परेशानी
दिल से जुड़ी परेशानी वाले लोग भी इसका सेवन ना करें इसका सेवन आपको और ज्यादा दिक्कत दे सकती है इसको खाने से खून के थक्के बन जाते है जो जानलेवा भी होते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper