सावन के आखिरी 2 हफ्ते में बन रहे शुभ संयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की छप्परफाड़ कृपा

अयोध्या. सनातन धर्म में पुरुषोत्तम मास का बड़ा अधिक महत्व माना जाता है. 3 साल में एक बार लगने वाला यह मास काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. दरअसल, पुरुषोत्तम मास की वजह से सावन का महीना 2 माह का हो जाता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक 17 अगस्त से अधिक मास का महीना समाप्त हो जाएगा. उसके बाद 31 अगस्त तक सावन का महीना चलेगा. ज्योतिष के मुताबिक 17 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक कई ऐसे शुभ संयोग भी बना रहे हैं जिससे कई राशियों के जातक पर भगवान शिव की ऐसी कृपा बनेगी. लिहाजा कई राशि के लोगों पर छप्पर फाड़ कर धन की वर्षा होगी.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 17 अगस्त को अधिक मास का समापन होगा. इसके बाद 31 अगस्त तक सावन का माह चलेगा. 17 अगस्त से लेकर 31 अगस्त के बीच में कई ऐसे शुभ संयोग बन रहे हैं जिससे कुछ राशि के लिए बेहद लाभ कारक माना जा रहा है. जिसमें मेष राशि मिथुन राशि वृश्चिक राशि और धनु राशि के जातक शामिल है.

धनु राशि: धनु राशि के जातक 17 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा दांपत्य जीवन अथवा परिवार के लोग स्वस्थ रहेंगे.

मेष राशि: मेष राशि के जातक कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे भगवान शिव के आशीर्वाद से धन का लाभ होगा. धार्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा बिजनेस में आर्थिक लाभ होंगे.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए परिवार का सहयोग मिलेगा. नौकरी में तनख्वाह बढ़ने की उम्मीदें रहेंगी, आय में वृद्धि होगी, आए निर्यात के कार्यों में लाभ मिलेगा नए वाहन खरीद सकते हैं भाई बहनों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ आपसी प्रेम बढ़ेगा. घर में भगवान शिव की कृपा से धन लक्ष्मी का वास होगा

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper