सिनेमाघरों में उमड़े सनी देओल के फैंस, ’गदर 2’ की बंपर शुरुआत, यहां जानें कमाई का हाल

नई दिल्ली। इंतजार की घड़ि‍यां खत्‍म हो चुकी हैं। सनी देओल की ’गदर 2’ शुक्रवार, 11 अगस्‍त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। तगड़ी एडवांस बुकिंग के कारण सुबह से ही सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। मॉर्निंग शोज में भी 45þ से अध‍कि सीटों पर दर्शक नजर आए हैं। 22 साल पहले आई ’गदरः एक प्रेम कथा’ की यादों को समेटे लोग जहां सिनेमाघर पहुंच रहे हैं, वहीं ओपनिंग डे पर ’गदर 2’ सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी फिल्‍म बनकर भी उभरने वाली है।

साल 2023 में शाहरुख खान की ’पठान’ के बाद ’गदर 2’ को अब तक की सबसे तगड़ी एडवांस बुकिंग हुई है। देशभर में गुरुवार रात तक सनी देओल की फिल्‍म के 7,22,821 टिकटों की बिक्री हुई है। इस तरह रिलीज से पहले ही ओपनिंग डे पर इस फिल्‍म ने 17.6 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जबकि शुक्रवार को ऑन स्‍पॉट बुकिंग भी हो रही है। खासकर मॉर्निंग शोज में जिस तरह 45þ से अध‍कि की ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी दर्ज की गई है, उम्‍मीद यही है कि शाम और राज के शोज में यह आंकड़ा बढ़कर 65þ तक पहुंच सकता है।

अनिल शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी ’गदर 2’ साल 2001 में आई ’गदरः एक प्रेम कथा’ का सीक्‍वल है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ’शोले’, ’दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’, ’हम आपके हैं कौन!’ की तरह ही ’गदरः एक प्रेम कथा’ आइकॉनिक फिल्‍म रही है। ऐसी फिल्‍म, जिसको लेकर दीवानगी तब भी थी और आज भी है। लेकिन दिलचस्‍प है कि इनमें से सिर्फ ’गदर’ के सीक्‍वल पर काम हुआ है। देशभर में ’गदर 2’ को 3500 से अध‍कि स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। फिल्‍म का बजट 75-80 करोड़ रुपये के बीच है। यानी 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री करते ही ’गदर 2’ को बॉक्‍स ऑफिस पर ’हिट’ का दर्जा मिल जाएगा। जिस तरह से फिल्‍म को रेस्‍पॉन्‍स मिला है, यह अपने पहले वीकेंड में ही 110-120 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है।

’गदर 2’ के साथ शुक्रवार को अक्षय कुमार की ’ओएमजी 2’ भी रिलीज हुई है। लेकिन सनी देओल की फिल्‍म ओपनिंग डे पर इससे बहुत आगे रहने वाली है। इसकी सबसे बड़ी वजह तगड़ी एडवांस बुकिंग है। जिस तरह फिल्‍म ने एडवांस बुकिंग से 17.60 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। आकलन यही है कि पहले दिन ’गदर 2’ बॉक्‍स ऑफिस पर 35 रुपये से अध‍कि नेट कलेक्‍शन आसानी से कर लेगी।

साल 2023 में ओपनिंग डे पर हिंदी में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍मों की बात करें तो पहले नंबर पर शाहरुख खान की ’पठान’ है, जिसने ओपनिंग डे पर हिंदी वर्जन में 55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। जबकि दूसरे नंबर पर प्रभास की ’आदिपुरुष’ है, जिसमें 37.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस लिहाज से ’गदर 2’ का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाएगी, लेकिन इसके पास ’आदिपुरुष’ से आगे निकलने का मौका जरूर है।

’गदर 2’ में सनी देओल के साथ अमीषा पटेल, सिमरत कौर, उत्‍कर्ष शर्मा, गौरव चोपड़ा और मनीष वाधवा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्‍म की कहानी भारत-पाकिस्‍तान के बीच 1971 के युद्ध के प्‍लॉट पर है। जहां सनी देओल का किरदार तारा सिंह अपने बेटे चरणजीत (उत्‍कर्ष शर्मा) को दुश्‍मन सेना के चंगुल से बचाने के लिए पाकिस्‍तान जाता है। फिल्‍म में अमीषा पटेल एक बार फिर सकीना के रोल में नजर आ रही हैं, जबकि मनीष वाधवा पाकिस्‍तानी मेजर जनरल हामिद इकबाल के किरदार में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper