सावन के महीने में हर सोमवार को करें बेलपत्र के ये टोटके!, पूरी होगी हर मनोकामना, ओर…

शिवजी को बेलपत्र सबसे ज्‍यादा प्रिय होता है और सावन के महीने में बेलपत्र के उपाय करने से आपको शिव कृपा का विशेष लाभ मिलता है। बेलपत्र की 3 पत्तियों को एक पत्‍ता माना जाता है। सावन सोमवार को बेलपत्र के उपाय करने से आपको शिवजी की कृपा प्राप्‍त होती है और आपके घर में सुख संपत्ति और शांति बढ़ती है। आइए जानते हैं बेलपत्र के कुछ आसान से उपाय।

अगर आप काफी समय से संतान प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं और आपको झोली नहीं भर रही है तो सावन में बेलपुत्र का यह उपाय आपको लाभ दे स‍कता है। अपनी उम्र के बराबर संख्‍या में बेलपत्र लें और कच्‍चा दूध लें। एक-एक बेलपत्र को दूध में डुबोकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें। प्रत्‍येक बेलपत्र को चिकनी तरफ से शिवलिंग पर चढ़ाएं। कम से कम 7 सोमवार तक ऐसा करें। भगवान जल्‍द आपकी मुराद पूरी करेंगे।

सावन सोमवार के दिन शिवलिंग को स्‍नान कराएं। स्‍नान कराने के बाद 5 बेलपत्र चढ़ाएं और बेलपत्र चढ़ाने के साथ ही दूध और शहद से शिवलिंग का अभिषेक करते रहें और साथ में ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें। सावन के सोमवार से आरंभ करके कम से कम 11 सोमवार तक लगातार यह उपाय करने से आपकी सभी अधूरी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

अगर आपके घर में कोई सदस्‍य काफी समय से बीमार चल रहा है तो सावन के महीने में बेलपत्र का उपाय करना आपके लिए शुभफलदायी होगा। तांबे के लोटे में जल लेकर पीला चंदन उसमें डालें और 108 बेलपत्र उसमें डाल दें। इसके बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाते रहें और एक बेलपत्र चढ़ाते रहें और मन ही मन ऊ नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें और बीमार व्‍यक्ति के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करते रहें। इस उपाय को करने से रोगी जल्‍द ही स्‍वस्‍थ होगा।

यदि आपके विवाह में देरी हो रही है और बार-बार विवाह के योग बनकर टल जाते हैं तो सावन सोमवार को बेलपत्र का यह उपाय करना आपके लिए लाभदायी होगा। सावन के सोमवार से आरंभ करके 5 सोमवार को शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाएं और बेलपत्र चढ़ाते समय ऊं नम: शिवाय मंत्र का उच्‍चारण करते रहें। हर सोमवार को शिवजी के साथ माता पार्वती की भी पूजा करें तो आपके विवाह के शीघ्र योग बनते रहेंगे।

यदि आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो सावन के महीने में बेलपत्र का यह उपाय आपके लिए बहुत काम का हो सकता है। सावन के 5 सोमवार को आप शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं और उन बेलपत्र को पर्स या फिर पैसों के स्‍थान में रख दें। इस आसान से उपाय को करने से आपको पैसों की कमी नहीं होगी। बेलपत्र का पेड़ घर में लगाएं। बेलपत्र का पेड़ घर में लगाने से महालक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और आपके घर में बरकत होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper