सीएम योगी आज अयोध्या को देंगे 1090 करोड़ की सौगातें, 411 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को 1090 करोड़ की 411 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वह राजकीय इंटर कालेज में आयोजित जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। राम नवमी मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ योगी की बैठक का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री करीब तीन घंटे अयोध्या में रहेंगे। अम्बेडकरनगर में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी अयोध्या के रामकथा पार्क हेलीपैड पर अपराह्न लगभग 12.45 बजे पहुंचेंगे। हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि दर्शन के बाद वह राजकीय इंटर कॉलेज आएंगे। वह जनपद की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने एसएसपी राजकरन नैय्यर के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास का कार्यक्रम है। 30 दिसम्बर को वृहद स्तर पर परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास का कार्यक्रम हुआ था। उसके बाद कुछ परियोजनाएं पूरी हो गई है। जिनका लोकार्पण व 30 दिसम्बर के बाद स्वीकृत परियोजनाओं का शिलान्यास कराया जाएगा। अयोध्या में विकास के कई प्रोजेक्ट चल रहे है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री दर्शन-पूजन करेंगे। उसके बाद राजकीय इंटर कॉलेज में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर सलिल पटेल, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड एसपी भारतीय, एसडीएम सदर राज कुमार पांडेय मौजूद रहे।

जनसभा में पचास हजार की भीड़ जुटाने की तैयारी
राजकीय इंटर कॉलेज में होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा की तैयारियों में भाजपा जुट गयी है। लोकसभा चुनाव संयोजक डॉ. बांके बिहारी मणि त्रिपाठी ने बताया कि अयोध्या से बीस हजार तथा अन्य विधान सभाओं से दस-दस हजार लोग सभा में पहुंचेगे। कुल पचास हजार लोग सीएम का सम्बोधन सुनेंगे। इसके लिए बैठकें कर ली गई है। महानगर क्षेत्र में पार्षद, पूर्व पार्षद तथा चुनाव लड़ चुके कार्यकताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ग्रामीणांचल से कार्यकताओं के आवागमन की व्यवस्था व जनसभा की तैयारियों को लेकर विधानसभा संयोजक प्रभारी, मण्डल अध्यक्षों, शक्ति केन्द्र प्रभारी को दायित्व सौंपा गया है। जिससे लोग आसानी से सभा स्थल पहुंच सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper