संभलपुर तक चलेगी गोरखपुर-हटिया मौर्या एक्सप्रेस, हटिया तक नई ट्रेन की भी तैयारी

लखनऊ: मौर्या एक्सप्रेस के संभलपुर (ओडिशा) तक विस्तार के बाद रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर से हटिया तक नई ट्रेन के लिए एनईआर और ईसीआर से प्रस्ताव मांगा है। दरअसल, गोरखपुर से हटिया तक जाने वाली मौर्या एक्सप्रेस के संभलपुर (ओडिशा) तक विस्तार हो जाने से झारखण्ड और पूवी यूपी के यात्रियों ने जमकर नाराजगी जताई है। उनकी नाराजगी की शिकायत रेलवे बोर्ड तक पहुंच गई।

यात्रियों ने रेलवे बोर्ड को लिखे पत्र में हटिया से गोरखपुर तक एक नई ट्रेन चलाने की मांग की। रेलवे बोर्ड ने भी सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए पूर्वोत्तर और ईसी रेलवे से नई ट्रेन के लिए टाइमिंग और अन्य औपचारिकताओं का ब्यौरा मांगा है। बोर्ड की इस कवायद के बाद साफ हो गया है कि जल्द ही गोरखपुर से हटिया के लिए एक और ट्रेन मिल जाएगी। दरअसल, यात्रियों की शिकायत यह है कि वापसी में ट्रेन संभलपुर से ही भर जा रही है।

लंबी कवायद के बाद ओडिशा के लिए पहली ट्रेन
लंबी कवायद के बाद पूर्वोत्तर रेलवे की पहली ट्रेन की पिछले सप्ताह ओडिशा में एंट्री हो गई। मौर्या एक्सप्रेस का विस्तार संभलपुर तक कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, आगे चलकर इसी ट्रेन को पुरी तक विस्तार करने की योजना है।

पुरी तक ट्रेन के लिए प्रयास
गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश से हजारों लोग हर साल पुरी की यात्रा करते हैं। कई साल से गोरखपुर से पुरी तक ट्रेन चलाने की मांग चल रही थी। महाप्रबंधक स्तर से भी कई बार रेलवे बोर्ड को पत्राचार हुआ लेकिन बात नहीं बन पा रही है।

मौर्या की नई टाइमिंग
– गोरखपुर से प्रस्थान सुबह 7 बजे करेगी।
– राउरकेला पहुंचने का समय अगले दिन सुबह 11.15 बजे रहेगा।
– झारसुगडा पहुंचने का समय दोपहर 1.25 बजे रहेगा।
– संभलपुर पहुंचने का समय दोपहर 2.10 बजे रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper