सोनभद्र में ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने दूरस्थ अंचल के विद्यालय में मनाया अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह

सोनभद्र,जनपद के दक्षिण में स्थित ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड रेणुकूट ने अपने इकाई प्रमुख श्री मनीष गर्ग, मानव संसाधन प्रमुख श्री राजीव दुबे के मार्गदर्शन में सी एस आर के अंतर्गत संस्थान द्वारा गोद लिए गए अनुभव विद्यालय कादल में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती निमिषा सिंह प्रमुख कर्मचारी संबंध द्वारा अनुभव विद्यालय कादल के सभी बालिकाओं को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सम्मानित करते हुए सभी बालिकाओं के जीवन को सशक्त एवं सर्वांगीण विकास के साथ-साथ उनकी शिक्षा-दीक्षा में निरंतर विकास हेतु अनेक उपायों को अपनाने के लिए रास्ता सुझाया गया। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी बताया गया कि सशक्त एवं सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण महिलाओं को सशक्त एवं सुदृढ़ बनाने के बाद ही होता है। कार्यक्रम के दौरान द्वारा श्रीमती सिंह ने विद्यालय के सभी छात्राओं को उनके स्वास्थ्य से संबंधित अनेक प्रकार के बीमारियों एवं उनसे निजात पाने के उपायों पर भी प्रकाश डाला गया तथा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सभी को अपने घर- स्कूलों के साथ-साथ सभी सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ एवं साफ सुथरा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया।
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सभी छात्रों को पौष्टिक आहार के रूप में फल वितरित किया गया। कार्यक्रम में संस्थान के सी एस आर विभाग के अधिकारियों में श्री अमर सिंह,चांदनी निर्मल, श्रीमती अर्चना तिवारी के अतिरिक्त अनुभव विद्यालय कादल के प्रबंधक श्री राम प्रवेश सिंह,अध्यापकों में श्री विपुल, मनोज, दीपक के अतिरिक्त नीलम, सुप्रिया, देव कुमार आदि लोग उपस्थित रहे । संस्थान द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह के अंत में संस्थान के ग्रामीण विकास अधिकारी श्री अमर सिंह द्वारा आगत अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper